NDTV Khabar

'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ' रैली में बोले लालू प्रसाद यादव- मैं झुकने वाला नहीं, नीतीश को तेजस्वी से होने लगी थी जलन

लालू प्रसाद यादव ने कहा 'हम नीतीश कुमार को जानते थे कि यह आदमी ठीक नहीं है. लेकिन उस समय देश टूट के कगार पर खड़ा था. इसलिए हमने समझौता किया था.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बीजेपी भगाओ, देश बचाओ' रैली में बोले लालू प्रसाद यादव- मैं झुकने वाला नहीं, नीतीश को तेजस्वी से होने लगी थी जलन

पटना की रैली में लालू प्रसाद यादव

खास बातें

  1. पटना की रैली में खूब बरसे लालू यादव
  2. बीजेपी पर भी साधा निशाना
  3. नीतीश कुमार को कहा- पलटू
पटना:

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी, केंद्र सरकार और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. लालू ने कहा 'हम नीतीश कुमार को जानते थे कि यह आदमी ठीक नहीं है. लेकिन उस समय देश टूट के कगार पर खड़ा था. इसलिए हमने समझौता किया था.  लेकिन नीतीश कुमार अपनी बात से पलट गए और बीजेपी के साथ चले गए'. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव ने पटना में 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' आयोजित की है. इस रैली में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और शरद यादव सहित कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया है.

पढ़े : RJD की रैली में तेजस्‍वी यादव बोले- नीतीश कुमार अच्छे 'चाचा' नहीं हैं
 


आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव की बड़ी बातें

1-- हम नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री नहीं मान रहे थे. यह छली आदमी है. एनडीए के आज जितने नेता हैं सब हमारे प्रोडक्ट हैं. शरद यादव ने नीतीश कुमार को दिल्ली में मंत्री बनवाया. आज शरद यादव को गाली दे रहे हैं.

2- नीतीश कुमार कहते हैं हमने लालू यादव को बनवाया है. ये तो इंजीनियर कॉलेज के छात्र थे. हमें तो उस समय दलित और अल्पसंख्यकों ने उस समय वोट दिया था. हमें जब मीसा के तहत बंद कर दिया गया था तो इनका कोई अतापता नहीं था.

3- हमने नीतीश कुमार के तमाम उम्मीदवार को घूम-घूम कर जिताया. हमारे  80 विधायक जीते, नीतीश के 71, कांग्रेस के 27 विधायक जीते.   हमसे जब पत्रकारों ने पूछा कि आपकी ज्यादा सीटें आई हैं सीएम कौन होगा तो  हमने कहा  था कि सिद्धांत के पक्के हैं नीतीश कुमार ही सीएम होंगे. 

4- गरीबों ने हमारा चेहरा देखकर वोट देकर भारी बहुमत दिया था. हमने नीतीश कुमार से कोई मनमानी काम नहीं होगा. हमने दोनों बेटों को कहा था कि देखना कोई विभाग में कोई गलत काम न करवा ले.  

पढ़ें :  आखिर क्या वजह हैं कि लालू यादव की रैली से कांग्रेस-बीएसपी ने बनाई दूरी - 5 बातें

5- नीतीश कुमार को तेजस्वी से जलन था. नीतीश कुमार हमारे घर आए थे. राबड़ी देवी के सामने और दोनों बच्चों के सामने बोला था कि अब हम बूढ़े हो गए हैं एक बार आशीर्वाद दे दो. हमारा नेचर तो भोले बाबा वाला था हमने दे दिया आशीर्वाद. लेकिन नीतीश को तेजस्वी से खतरा लगता था.

6- दिल्ली में इन्होंने ( नीतीश) जेटली, शाह और मोदी से मिले. मीरा कुमार जो कि बिहार की बेटी हैं राष्ट्रपति होतीं लेकिन नीतीश कुमार ने धोखा दिया. भाजपा से सांठगांठ थी. 

7- कहां संपत्ति है लालू यादव की. जो भी है सब सामने आएगा.  नीतीश कुमार कहते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी में नहीं जाएंगे. नीतीश कहते थे कि  संघ मुक्त भारत बनाना है उसी की गोद में बैठ गए. नीतीश कुमार बीमार पड़े तो समझो कोई खतरनाक काम रहे हैं.

8- हमने कहा था कि संयुक्त रूप से गठबंधन के विधायकों का मीटिंग कराओ.  जब हम रांची गए तो राबड़ी देवी ने बताया की सीबीआई छापा मारने आई है. उसी समय नीतीश कुमार राजगीरी चले थे. 

पढ़ें :  लालू यादव की 7 रैलियों के अनोखे नाम, कभी 'लाठी' तो कभी 'चेतावनी' रैली...

9- नीतीश कुमार कहते हैं कि हमने तेजस्वी यादव से इस्तीफा नहीं मांगा है. आपके ( नीतीश कुमार) खिलाफ भी सारे कागज आ गए हैं. नीतीश कुमार कहते थे कि भ्रष्टाचार पर जीरो टोलेरेंस. अब हमको लगता है कि बीजेपी ने सृजन घोटाले में सीबीआई की जांच कराकर इन्हीं को फंसा लिया है. हम मांग करते हैं कि इस मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में हो.

टिप्पणियां

10- अब नीतीश कुमार पर कोई भी पार्टी विश्वास नहीं करेगी.  शराब को बंद करने का फैसला किया. आज शराब घर-घर मिल रही है. इसी चक्कर में 40 हजार गरीब लोगों को जेल में बंद कर दिया. हमने तभी कहा था कि ताड़ी चालू रहेगी. 

वीडियो : लालू ने किया ऐलान
11- नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने हमारे बच्चों पर केस किया है. इसलिए किया गया है क्योंकि लालू भी नीतीश की तरह कह देंगे कि हम भी बीजेपी के साथ हैं. लेकिन लालू का ऐसा खून है कि फांसी पर लटक जाएंगे लेकिन भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे. आज इस रैली में इतनी बड़ी संख्या में आए हैं सभी को हम धन्यवाद देते हैं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement