कोई और नहीं, मेरा बेटा ही बनेगा मेरा उत्तराधिकारी : लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव की फाइल फोटो

सासाराम:

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जिन्होंने उनके उत्तराधिकारी को लेकर प्रश्न खड़ा किया है, को आज सपाट जवाब देते हुए कहा कि उनके पुत्र के अलावा कौन उनका उत्तराधिकारी होगा।

औरंगबाद जिला जाने के क्रम में रोहतास जिला के डेहरी थाना अंतर्गत गोपी बिगहा गांव में पत्रकारों द्वारा पप्पू के राजद सुप्रीमो के उत्तराधिकारी को लेकर प्रश्न खड़ा किए जाने के बारे में पूछे जाने पर लालू ने सपाट तौर पर जवाब देते हुए कहा कि उनके पुत्र के अलावा कौन उनका उत्तराधिकारी होगा।

उन्होंने कहा कि क्या पप्पू यादव हमार पुत्र है जो कि मेरा उत्तराधिकारी बनेगा। क्या आप किसी दूसरे के भूखंड पर अपना दावा पेश कर सकते हैं।

लालू ने मीडियाकर्मियों को झिड़की दी कि कल तक आप लोग उसे (पप्पू) हिस्ट्री शीटर पुकारा करते थे पर आज उसकी वकालत कर रहे हैं।

कटिहार जिला के राजेन्द्र स्टेडियम में कल युवाशक्ति बैनर तले आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान मधेपुरा से राजद सांसद पप्पू यादव ने लालू प्रसाद के अपने उत्तराधिकारी को लेकर दो दिनों पूर्व की गई उस टिप्पणी कि पिता का उत्तराधिकारी पुत्र ही होता है, पर प्रश्न खड़ा करते हुए कहा था कि लालू जी को यह समझना चाहिए कि राजतंत्र नहीं है। वारिस का फैसला लोकतंत्र में जनता करती है।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा था कि चौधरी चरण सिंह, कर्पूरी ठाकुर या अन्य नेता अपने बेटे को अपना राजनीतिक वारिस बना देते।

हालांकि पप्पू ने यह भी कहा था कि वे आज भी लालू जी को अपना नेता मानते हैं और किसी से नहीं डरते।

उल्लेखनीय है कि गत 5 अप्रैल को पटना में राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अपने उत्तराधिकारी को लेकर पूछे गए प्रश्न को टालते हुए लालू ने कहा था कि केवल पुत्र अपने पिता का उत्तराधिकारी होता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com