NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी पर लालू यादव की टिप्पणी- खूंटा बदलने से क्या भैंस ज्यादा दूध देगी?

चीन रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट का विस्‍तार किया. इसे लेकर लालू प्रसाद यादव ने तंज किया है. खूंटा बदलने से क्या भैंस ज़्यादा दूध देगी?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी पर लालू यादव की टिप्पणी- खूंटा बदलने से क्या भैंस ज्यादा दूध देगी?

लालू यादव का पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष

खास बातें

  1. कई विभागों में मंत्रियों की परफॉर्मेंस से पीएम मोदी खुश नहीं थे
  2. कांग्रेस ने अधिकतम सरकार और शून्य शासन करार दिया
  3. राजनीतिक सहयोगियों की क्षमता पर भरोसा नहीं
पटना: चीन रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट का विस्‍तार किया. इसे लेकर लालू प्रसाद यादव ने तंज किया है. खूंटा बदलने से क्या भैंस ज़्यादा दूध देगी? दरअसल, कई विभागों में मंत्रियों की परफॉर्मेंस से पीएम मोदी खुश नजर नहीं आ रहे थे, जिसे लेकर यह बदलाव किया गया है.

पीएम मोदी के कैबिनेट विस्तार का बिहार के सीएम नीतीश कुमार से यह कैसा वास्ता?

कांग्रेस ने का कहना है कि केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में हुए विस्तार एवं फेरबदल को ‘अधिकतम सरकार और शून्य शासन’ करार देते हुए कहा कि इसमें चार नौकरशाहों को स्थान दिए जाने से स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अपने राजनीतिक सहयोगियों की क्षमता पर कोई भरोसा नहीं है. कांग्रेस ने मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए मंत्रियों की आयु को लेकर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी कैबिनेट ‘सीनियर सिटीजन क्लब’ बन गई है.

नीतीश की पार्टी को मंत्री मंडल में जगह नहीं मिलने का हुआ खुलासा, लालू ने बताई असली वजह

टिप्पणियां
नौ नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया तो चार मंत्रियों का प्रमोशन भी किया. पीएम मोदी मं‍त्री मंडल में केरल, कर्नाटक, दिल्‍ली, राजस्‍थान, बिहार और उत्‍तर प्रदेश के नये चेहरों को जगह दी गई है. बताया जा रहा है कि यह सारी तैयारी 'मिशन 2019' को ध्‍यान में रखकर किया गया है. इससे पहले पार्टी अध्‍यक्ष ने 'मिशन 350+' को लेकर सांसदों के साथ बैठक की थी. राष्ट्रपति भवन में शपथग्रहण समारोह आयोजित हुआ.

मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल और धर्मेद्र प्रधान को प्रमोशन दिया गया है. उन्हें राज्यमंत्री से कैबिनेट का दर्जा दिया गया है. अनंत हेगड़े, वीरेंद्र कुमार और हरदेव सिंह पुरी को मंत्री बनाया गया है. मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर और बागपत से सांसद सत्यपाल सिंह तथा पूर्व गृह सचिव और बिहार के आरा से सांसद आरके सिंह को भी मंत्री बनाया गया है. गजेंद्र सिंह, अल्फोंस कन्नाथनम, शिवप्रताप शुक्ला और अश्विनी चौबे को भी मंत्री बनाया गया है. इस फेरबदल में किसी भी सहयोगी दल से मंत्री नहीं बनाया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement