NDTV Khabar

आडवाणी को 90वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए लालू ने कुछ यूं कसा पीएम मोदी पर तंज

बीजेपी के महारथी नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी का आज 90वां जन्मदिन है. इस मौके पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुटकी लेते हुए आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं ट्वीट के जरिए दी.

1.8K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आडवाणी को 90वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए लालू ने कुछ यूं कसा पीएम मोदी पर तंज

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीजेपी के महारथी नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी का आज 90वां जन्मदिन है
  2. आडवाणी के जन्मदिन पर लालू ने पीएम मोदी पर कसा तंज
  3. पीएम मोदी ने आडवाणी के जन्मदिन पर कई ट्वीट किए
नई दिल्ली: बीजेपी के दिग्गज नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी का आज 90वां जन्मदिन है. इस मौके पर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुटकी लेते हुए आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं ट्वीट के जरिए दी. लालू प्रसाद यादव ने अप्रत्यक्ष रूप से ट्वीट करते हुए लिखा कि 'आडवाणीजी के जन्मदिन पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं, अगर कोई शिष्य बागी हो जाए तो इसकी चिंता कभी मत कीजिए. भगवान आपके आगे का जीवन प्रसन्नतापूर्ण, स्वस्थ, लंबी और सफल बनाएं।' पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को लालकृष्ण आडवाणी के जन्मदिन पर बधाई देते हुए कई ट्वीट किए. 
90 के दशक में बीजेपी पार्टी उभर कर आई थी, जब अटल बिहारी वाजपेयी उप प्रधानमंत्री के पद पर कार्यरत थे. उस वक्त भी पार्टी की अगली नई पीढ़ी तैयार करते वक्त आडवाणी को अलग-थलग कर दिया गया था. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने क्लीन स्वीप करने के बाद भी आडवाणी समेत यशवंत सिन्हा और मुरली मनोहर जोशी को प्रमुख पदों की बजाय पार्टी के 'मार्गदर्शक मंडल' के श्रेणी में डाल दिया था.  लेकिन विपक्षी कांग्रेस ने नियमित रूप से आरोप लगाया है कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद केंद्र सरकार द्वारा उनकी कोई भी सलाह नहीं ली गई.

इस का सबसे हालिया उदाहरण यह देखा जा सकता है कि पिछले महीने यशवंत सिन्हा ने भारतीय अर्थव्यस्था में गिरावट का प्रमुख कारण नोटबंदी और वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) बताया.  पीएम मोदी ने कहा कि माननीय आडवाणी जी को जन्‍मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करता हूं. आडवाणी जी एक दिग्‍गज राजनीतिक हैं. वह एक ऐसे लीडर हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत और समर्पण के बल पर देश में अपनी अलग पहचान बनाई. हम सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को आडवाणीजी से हमेशा मार्गदर्शन मिलता रहा है, जिसके लिए हम सभी भाग्यशाली हैं. आडवाणीजी के अथक प्रयासों के कारण भाजपा की ऊंचाई बुलंदियों पर है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement