NDTV Khabar

लालू की जमानत याचिका खारिज और नीरव मोदी की कंपनी से प्रियंका चोपड़ा हुईं अलग, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के साथ संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलफ हम एक साथ लड़ाई लड़ेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लालू की जमानत याचिका खारिज और नीरव मोदी की कंपनी से प्रियंका चोपड़ा हुईं अलग, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

लालू यादवव और प्रियंका चोपड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के साथ संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलफ हम एक साथ लड़ाई लड़ेंगे. वहीं दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट से आप के दोनों विधायकों को झटका लगा है और कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है. पीएनबी घोटाला के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की कंपनी से प्रियंका चोपड़ा ने अपना नाता तोड़ लिया है और अब वह नीरव मोदी की कंपनी की ब्रांड अंबेसडर नहीं हैं. वहीं, चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. उधर केरल में कुछ लोगों ने एक दलित की पीट-ीट कर हत्या कर दी. 

1. प्रधानमंत्री मोदी और कनाडा के पीएम संयुक्त बयान- आतंकवाद के खिलाफ हम एक साथ लड़ाई लड़ेंगे
 
top 5 news

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो  के साथ जारी संयुक्त बयान में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बतौर पीएम ट्रूडो का यह पहला दौरा है. इससे पहले वह अपने पिता के साथ 1983 में आए थे. यह खुशी की बात है कि वह अपने इस दौरे में भारत के कई शहरों में गए थे. उन्होंने कहा कि भारत के प्रति कनाडा की जनता में काफी लगाव है.

2. मुख्य सचिव के साथ मारपीट का मामला- 'आप' के दोनों विधायकों की जमानत अर्जी खारिज
 
top 5 news

मुख्य सचिव के साथ मारपीट के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आम आदमी पार्टी के दोनों विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल की जमानत याचिका दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने खारिज कर दी है. वहीं मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन ने सरकारी गवाह बनते हुए कोर्ट में गवाही दी है कि मुख्य सचिव के साथ मारपीट उनके सामने हुई थी. अदालत ने इस मामले में गिरफ़्तार आप विधायकों अमानतुल्लाह ख़ान और प्रकाश जारवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था.

3. PNB घोटालाः Priyanka Chopra ने नीरव मोदी के साथ खत्म किया कॉन्ट्रेक्ट, अब नहीं हैं ब्रांड एंबेसेडर
 
top 5 news

प्रियंका चोपड़ा अब PNB घोटाला मामले में फरार नीरव मोदी की प्रोडक्ट लाइन की ब्रांड एंबेसेडर नहीं हैं. प्रियंका चोपड़ा ने ब्रांड एंबेसेडर पद को छोड़ दिया है. प्रियंका ने इस संबंध में हुए करार को खत्म कर दिया है. इस बात की जानकारी प्रियंका चोपड़ा के प्रवक्ता ने दी है. एएनआई के हवाले से खबर आई है कि प्रियंका चोपड़ा ने ब्रांड एंबेसेडर पद से हटने का फैसला लिया है. पीएनबी ने नीरव मोदी से कहा है कि वे 11,300 करोड़ रुपये लौटाने की पुख्ता योजना के साथ आएं. इस घोटाले की वजह से भारत का दूसरा सबसे बड़ा बैंक विवादों में आ गया है. 

4. चारा घोटाले के देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की जमानत याचिका खारिज
 
top 5 news

झारखंड हाई कोर्ट से चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू यादव को राहत नहीं मिली है. झारखंड हाई कोर्ट ने चारा घोटाले के देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका शुक्रवार को यह कहते हुए खारिज कर दी कि राज्य के मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री के रूप में सभी घोटालों में उनकी भूमिका प्रतीत होती है. लालू एवं चारा घोटाले के 15 अन्य सह अभियुक्तों को सीबीआई की विशेष अदालत ने पिछले साल 23 दिसंबर को दोषी करार दिया था और छह जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनायी थी. 

टिप्पणियां
5. पहले बनाया बंधक फिर सेल्फी ली, इतना पीटा कि कुछ ही देर में हो गई मौत
 
top 5 news

केरल के पलक्कड़ में एक ऐसी घटना हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. पहले गांव वालों ने उसे बांध कर बंधकर बनाया फिर सेल्फी लीं और खूब पीटा. उस पर इलजाम लगाया गया था कि उसने एक दुकान से कुछ चुराया था. 27 वर्षीय युवक को जब अस्पताल ले जाया गया तो उसकी मौत हो गई. 7 हमलावरों को आइडेंटिफाय किया जा चुका है. लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी और न ही कोई आरोप लगाया गया है. 

 VIDEO: कनाडा के पीएम और प्रधामंत्री का संयुक्त बयान- आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement