NDTV Khabar

दुमका कोषागार गबन मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर 8 नवंबर को होगी सुनवाई

लालू प्रसाद ने जमानत के लिए अपनी बीमारी का हवाला दिया है और कहा है कि वह रिम्स में भर्ती हैं और कई बीमारियों से ग्रसित हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुमका कोषागार गबन मामले में लालू यादव की जमानत याचिका पर 8 नवंबर को होगी सुनवाई

लालू यादव

खास बातें

  1. लालू यादव की जमानत याचिका पर 8 नवंबर को होगी सुनवाई
  2. लालू बिरसा मुंडा कारागार के माध्यम से रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं
  3. लालू यादव का स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है
रांची:

झारखंड उच्च न्यायालय चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार गबन मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की जमानत याचिका पर अब आठ नवंबर को सुनवाई करेगा. झारखंड उच्च न्यायालय की न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ से शुक्रवार को मामले पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया जिसके बाद उसने मामले की सुनवाई के लिए आठ नवंबर की तिथि निर्धारित की. दुमका कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण (पीसी) एक्ट के तहत सात- सात वर्ष की कैद की सजा सुनायी है. चारा घोटाले के चार विभिन्न मामलों में वह सजायाफ्ता हैं और फिलहाल बिरसा मुंडा कारागार के माध्यम से रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. लालू प्रसाद ने जमानत के लिए अपनी बीमारी का हवाला दिया है और कहा है कि वह रिम्स में भर्ती हैं और कई बीमारियों से ग्रसित हैं.

बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह


लालू के वकील ने अदालत को बताया कि वह शुगर, हृदय रोग और किडनी के मरीज हैं. उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है. बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें जमानत दी जाए. इससे पहले लालू को उच्च न्यायालय जुलाई में देवघर कोषागार से करोड़ों रुपये के गबन के मामले में जमानत दे चुका है. 

टिप्पणियां

लालू परिवार में कलह: अब बड़े बेटे तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या ने सास राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती पर लगाए ये आरोप

सर्वोच्च न्यायालय ने आधी सजा काटने पर जमानत देने का प्रावधान किया है. इसी आलोक में उच्च न्यायालय ने उन्हें अब तक अन्य मामलों में जमानत प्रदान की है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement