NDTV Khabar

अगरतला-अखौरा रेलवे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू

257 परिवारों को रेल परियोजना के लिहाज से 66 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के लिए नोटिस भेजे गए हैं और यह जमीन अगस्त के अंत तक रेलवे को सौंपी जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगरतला-अखौरा रेलवे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

अगरतला:

भारतीय रेलवे को बांग्लादेश रेलवे से जोड़ने के लिहाज से 15 किलोमीटर लंबी अगरतला-अखौरा रेल परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू हो गया है. पश्चिम त्रिपुरा के जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर मिलिंद रामटेके ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने 257 परिवारों को रेल परियोजना के लिहाज से 66 एकड़ जमीन के अधिग्रहण के लिए नोटिस भेजे हैं और यह जमीन अगस्त के अंत तक रेलवे को सौंपी जाएगी.’

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जमीन के अधिग्रहण के लिए 97.63 करोड़ रुपये जारी कर दिये हैं. अगरतला को बांग्लादेश के अखौरा से जोड़ने के लिए 15 किलोमीटर पटरी बिछाने की प्रक्रिया शुरू होने के ढाई साल बाद पूरी हो जाएगी. इन 15 किलोमीटर में से पांच किलोमीटर भारत की ओर और बाकी बांग्लादेश की ओर होंगे. रामटेके ने बताया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) भारत में इस परियोजना की नोडल एजेंसी है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement