मनसे का प्रदर्शन: बुलेट ट्रेन के लिए जमीन नापने की प्रक्रिया रुकी

मनसे प्रमुख राज ठाकरे कई अरब डॉलर वाली इस परियोजना का खुलकर विरोध जताते रहे हैं .

मनसे का प्रदर्शन: बुलेट ट्रेन के लिए जमीन नापने की प्रक्रिया रुकी

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ( मनसे ) के कार्यकर्ताओं ने मुंबई - अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए अधिगृहित की जाने वाली जमीन की नपाई का काम रोक दिया गया है.  गौरतलब है कि राज्य के लोक निर्माण विभाग द्वारा ठाणे के शिल गांव के शिलफाटा इलाके में सोमवार को जमीन नापने का कार्य किया जा रहा था. अधिकारियों ने बताया कि मनसे कार्यकर्ताओं ने कई बार प्रक्रिया को बाधित किया और भारी पुलिस बल मौजूद होने के बाद भी विरोध करने वाली भीड़ की संख्या बढ़ती गई जिससे दोपहर में काम को रोकना पड़ा.

यह भी पढ़ें: 'मोदी मुक्त भारत' के लक्ष्य को पूरा करने के लिए कांग्रेस ने राज ठाकरे के सामने रखी यह शर्त

मनसे के ठाणे जिले के अध्यक्ष अविनाश जाधव ने कहा कि हम इस नपाई कार्यक्रम का विरोध जारी रखेंगे क्योंकि हमें नौकरियां चाहिए न कि कोई बुलेट ट्रेन. इस पूरे काम को रोकने के लिए अधिकारियों को मजबूर करने के लिए हम अचानक होने वाले विरोध प्रदर्शन भी करेंगे. मनसे प्रमुख राज ठाकरे कई अरब डॉलर वाली इस परियोजना का खुलकर विरोध जताते रहे हैं और रैलियों के दौरान इस गलियारे के मार्ग के आस - पास रहने वाले किसानों से अपनी जमीनें नहीं देने की भी अपील की है.

VIDEO: मनसे कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा.

इस 508 किलोमीटर की मुंबई - अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में 1,08,000 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान किया गया है. इस लागत का 81 प्रतिशत हिस्सा जापान की सरकार से मिलने वाला ऋण पूरा करेगा. (इनपुट भाषा से)  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com