NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर : वैष्‍णो देवी के निकट हिमकोटि में भूस्खलन, 1 की मौत-7 घायल

रामबन और उधमपुर जिलों में शुक्रवार को भूस्खलन होने के कारण 300 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है जिससे वहां वाहनों का यातायात फिलहाल नहीं हो रहा है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर : वैष्‍णो देवी के निकट हिमकोटि में भूस्खलन, 1 की मौत-7 घायल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जम्मू: राज्‍य में भूस्‍खलन की दो घटनाओं में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है और सात लोग घायल हो गए हैं. भूस्‍खलन की एक घटना वैष्णो देवी के रास्‍ते में पड़ने वाले हिमकोटि के पास हुई. इसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गई. दूसरी तरफ रामबन और उधमपुर जिलों में शुक्रवार को भूस्खलन होने के कारण 300 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है जिससे वहां वाहनों का यातायात फिलहाल नहीं हो रहा है. नाशरी, बाली नाला और पैथिंयाल इलाकों में भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन से राजमार्ग अवरूद्ध हो गया, जिसके कारण कई वाहन वहां फंस गए.

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने कहा ''भारी बारिश के कारण रामबन और पैथिंयाल इलाके के बीच राजमार्ग पर दो या तीन जगह भूस्खलन हो गया.'' उन्होंने बताया कि उधमपुर जिले के बाली नाला के पास राजमार्ग पर एक बड़ा भूस्खलन हुआ. वहीं रामबन जिले में नाशरी सुरंग के पास मामूली भूस्खलन हुआ.

नाकेबंदी के दौरान राजमार्ग में आ कर मिलने वाले विभिन्न रास्तों पर 150 से अधिक वाहन फंस गये. उन्होंने बताया कि मशीनों सहित बीआरओ के कर्मचारी राजमार्ग से मलबा हटा कर उसको साफ करने की कोशिश कर रहे है ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू हो सके.

यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि बारिश के कारण काम बाधित हो रहा है. जम्मू क्षेत्र के कई जिलों में भारी बारिश हुई है जिससे जम्मू के कई इलाकों में पानी भर गया है और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गयी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement