यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

फैजाबाद के धन्नीपुर गांव के लोग इस आशा के साथ खुश हैं कि मस्जिद बनने पर उनका गांव विश्व प्रसिद्ध हो जाएगा

यूपी के इस गांव में मस्जिद के लिए जमीन दिए जाने से उम्मीद जगी, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • यूपी सरकार ने मस्जिद निर्माण के लिए धन्नीपुर में जमीन आवंटित की
  • धन्नीपुर गांव में जमीन का आवंटन पत्र सुन्नी वक्फ बोर्ड को दे दिया गया
  • भूमि का टुकड़ा जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर
फैजाबाद:

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद यानी अयोध्या के धन्नीपुर के निवासी गांव में मस्जिद के निर्माण के लिए जमीन आवंटित किए जाने से प्रसन्न हैं. उन्हें खुशी है कि यहां मस्जिद बनने के बाद उनका गांव दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाएगा. यूपी सरकार ने मस्जिद के निर्माण के लिए धन्नीपुर क्षेत्र में जमीन आवंटित की है. गांव वासियों को अब उम्मीद है कि मस्जिद बनने पर उनके गांव को दुनिया भर के लोग जानने लगेंगे. अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विवादित स्थल की सारी भूमि मंदिर को देने और मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन मुस्लिम पक्ष को देने का फैसला दिया है.

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा के अनुसार राज्य सरकार ने लखनऊ राजमार्ग पर अयोध्या में सोहवाल तहसील के धन्नीपुर गांव में जमीन का आवंटन पत्र सुन्नी वक्फ बोर्ड को दे दिया है. भूमि का यह टुकड़ा जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर है.

धन्नीपुर गांव के प्रधान राकेश यादव ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मस्जिद में दुनियाभर के लोग आएंगे और इससे हमारा गांव प्रसिद्ध हो जाएगा. केवल मुस्लिम ही नहीं, हिंदू लोग भी मस्जिद का स्वागत करने और इसके निर्माण में सहायता देने को तैयार हैं.''

अयोध्या में अगर ढांचा नहीं ढहा होता तो सच्चाई सामने नहीं आती : उमा भारती

अयोध्या से बीजेपी के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा, ‘‘धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण का मैं स्वागत करता हूं. मैं जल्द ही वहां जाऊंगा और मुस्लिम समुदाय के सदस्यों से मुलाकात करूंगा. मस्जिद के निर्माण में मैं अपनी सेवा और सहायता दूंगा.''

PM मोदी ने संसद में किया राम जन्मभूमि मंदिर के ट्रस्ट का ऐलान, अयोध्या में दी जाएगी सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन

स्थानीय व्यापारी हाजी सलीम ने कहा, ‘‘राम मंदिर निर्माण के बाद जिस तरह दुनियाभर के हिंदू अनुयायी अयोध्या आएंगे, उसी तरह दुनियाभर के मुस्लिम अनुयायी मस्जिद में नमाज अदा करने धन्नीपुर आएंगे. इससे गांव का विकास होगा.'' एक अन्य निवासी आरती देवी ने कहा कि मस्जिद से गांव को नई पहचान मिलेगी और इससे गांव के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राममंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन पर PM को दी बधाई

VIDEO : राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट का ऐलान

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com