NDTV Khabar

बांदीपोरा में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार, गोला-बारूद भी बरामद

उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आज लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से असलहा और गोला-बारूद बरामद किए गए.

268 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बांदीपोरा में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार, गोला-बारूद भी बरामद

बांदीपोरा में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

खास बातें

  1. पहचान शहबाज रसूल मीर के तौर पर हुई
  2. गोला-बारूद भी बरामद किया गया
  3. लश्कर ने हाल ही में किया था शामिल
श्रीनगर: उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आज लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से असलहा और गोला बारूद बरामद किए गए. पुलिस ने यहां बताया कि लश्कर में अभी शामिल किए गए आतंकवादी की पहचान शहबाज रसूल मीर के तौर पर की गई है, जो कि नजदीक के हाजिन का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि मीर को मारकुंडल गांव में एक बगीचे से तलाशी अभियान के दौरान पकड़ा गया. उसके पास से चीन निर्मित पिस्तौल, एक मैग्जीन, चार गोलियां, एक हथगोला, एक चाकू तथा अन्य सामान बरामद किया गया. उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.


यह भी पढ़ें
जम्मू-कश्मीर सरकार की रिपोर्ट : अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुआ था दो बार हमला

हिन्दुओं के नहीं, कश्मीर की अर्थव्यवस्था के खिलाफ है अमरनाथ यात्रियों पर हमला

वहीं दूसरी ओर श्रीनगर के कुछ क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही पर लगाया गया प्रतिबंध आज तीसरे दिन भी जारी रहा वहीं घाटी के अन्य क्षेत्रों से प्रतिबंध हटा लिया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये प्रतिबंध नौहट्टा, खान्यार, सफाकदाल, एमआर गंज और रैनावारी क्षेत्रों मे लगाया गया है. उन्होंने बताया कि बडगाम में बुधवार को मुठभेड में मारा गया आतंकवादी नौहट्टा क्षेत्र का था और इसी लिए ऐहतियात के तौर पर कड़ाई की गई है. उन्होंने बताया कि स्थिति में सुधार होने के कारण शहर के कुछ भागों और घाटी में प्रतिबंध को हटा दिया गया है. अधिकारियों ने शोपियां शहर में कर्फ्यू लगाने के साथ ही श्रीनगर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग, पुलवामा तथा कुलगाम जिलों और उत्तर कश्मीर के सोपोर और हंदवाड़ा में प्रतिबंध लगा दिया था. गौरतलब है कि 13 जुलाई 1931 में डोगरा सेना की कथित गोलीबारी में 21 लोगों के मारे जाने की बरसी पर अलगावादियों के हड़ताल बुलाने को देखते हुए यह कार्रवाई की गई थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement