NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में लश्कर का कमांडर अबू दुजाना ढेर, कई बार दे चुका था चकमा, सिर पर था लाखों का इनाम

सुरक्षाबलों को इस इलाके में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. अबू दुजाना पर 35 लाख रुपये का इनाम था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में लश्कर का कमांडर अबू दुजाना ढेर, कई बार दे चुका था चकमा, सिर पर था लाखों का इनाम

लश्कर का कमांडर अबू दुजाना ढेर

खास बातें

  1. अबू दुजाना पर था लाखों का इनाम
  2. सुरक्षाबलों को कई बार दे चुका था चकमा
  3. मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबू दुजाना को मार गिराया है. साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है. सुरक्षाबलों को इस इलाके में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. अबू दुजाना के सिर पर 35 लाख रुपये का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक- सुरक्षाबलों ने उस घर को विस्फोटक से उड़ा दिया, जिसमें आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी.  सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 2 आतंकियों को मार गिराया है और अभी भी तीसरे आतंकी की तलाश जारी है.

पढ़ें: जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया

गौरतलब है कि आतंकियों के छिपे होने की ख़बर के बाद यहां कासो यानी corden And Search Operation चलाया गया है. सीआरपीएफ़, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से तड़के 4:30 पर ये ऑपरेशन चलाया गया. हाल के दिनों में आतंकी घुसपैठ की बढ़ती वारदातों के बीच सालों बाद कश्मीर में इस तरह का ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके तहत संदेह के घेरे में आए गांव में घर-घर की तलाशी ली जाती है.


टिप्पणियां

क्या बीजेपी से दूरी बना लेंगी महबूबा मुफ्ती... एक कार्यक्रम में दिया यह कड़ा बयान

उधर, सीमा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन जारी है. राजौरी सेक्टर में पाक रेंजर्स की ओर से गोलाबारी की गई है. भारत की ओर से भी पाकिस्तानी गोलाबारी का माकूल जवाब दिया गया है, हालांकि दोनों ओर से हुई फ़ायरिंग में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है. राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने रात साढ़े दस बजे राजौरी जिले के नौशेरा की बाबा खोरी पट्टी पर नियंत्रण रेखा पर हल्के हथियारों और एमएमजी (मध्यम मशीन गन) का इस्तेमाल करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement