TOP 5 NEWS: नम आंखों से शहीदों को दी अंतिम विदाई और अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने को कहा

सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एनसीपी नेता शरद पवार सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए. बैठक में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की निंदा और इसके खिलाफ एकजुटता का प्रस्ताव पास किया गया.

TOP 5 NEWS: नम आंखों से शहीदों को दी अंतिम विदाई और अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने को कहा

शहीद जवानों को दी नम आखों से श्रद्धांजलि

खास बातें

  • शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
  • पुलवामा हमले को लेकर सर्वदलीय बैठक
  • नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर मचा बवाल
नई दिल्ली:

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को शनिवार को अंतिम विदाई गई है. जवानों का उनके पैतृक गांव में पूरे राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया. इस मौके पर आम लोगों ने भी बड़ी संख्या में पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले पर मोदी सरकार की ओर से शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संसद के लाइब्रेरी कक्षा में हुई. इस बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एनसीपी नेता शरद पवार सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए. बैठक में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की निंदा और इसके खिलाफ एकजुटता का प्रस्ताव पास किया गया. इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले के बाद सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की विपक्ष को जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों को फ़्री हैंड कर दिया गया है, वह मुंहतोड़ जवाब देने के लिए स्वतंत्र हैं. उधर, जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी संगठनों और उनके आकाओं के वित्त पोषण स्रोतों पर बिना देरी रोक लगाए. पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली है, जिसका सरगना मसूद अज़हर भारत में कई बड़े आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है. वहीं, कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में संभवत: नवजोत सिंह सिद्धू नजर नहीं आएंगे. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का बयान आया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने ट्रोल कर दिया. कहा जाने लगा कि द कपिल शर्मा शो से नवजोत सिंह सिद्धू को बाहर किया जाना चाहिए. उधर, शुक्रवार को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. वही वंदे भारत ट्रेन शनिवार को वाराणसी से दिल्ली आते वक्त ब्रेक डाउन का शिकार हो गई. ब्रेक डाउन के बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे मीडिया कर्मियों को दिल्ली लाया गया. जानकारी के मुताबिक दिल्ली से 200 किमी दूर यह ब्रेक डाउन हुआ. रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर कुछ पशुओं की आने की वजह से ट्रेन की यात्रा बधित हुई. 


1. नम आंखों से कन्नौज के शहीद का अंतिम संस्कार, 10 साल की बेटी ने दी मुखाग्नि और हो गई बेहोश

ta7au71o

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान प्रदीप सिंह यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को सुखसेनपुर के ग्राम अमान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. शहीद जवान की 10 साल की बेटी सुप्रिया यादव ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. जवानों ने अपने साथी को सलामी दी. मुखाग्नि देने के बाद शहीद की बेटी बेहोश हो गयी. उन्हें प्राथमिक चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया जिससे माहौल गमजदा हो गया. हज़ारो लोगों की आंखे नम हो गईं. अंतिम संस्कार के समय प्रदेश सरकार की आबकारी व खनन मंत्री अर्चना पांडेय, जिले के प्रभारी मंत्री संदीप सिंह तिर्वा, विधायक कैलाश राजपूत, जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर हज़ारों की भीड़ मौजूद रही जो लगातार ‘शहीद प्रदीप सिंह अमर रहें' और ‘भारत माता की जय' के नारे लगाती रही. अंतिम संस्कार के समय शहीद जवान के पिता अमर सिंह, मां सरोजनी देवी, भाई कुलदीप यादव, पत्नी नीरज यादव और बेटी सुप्रिया यादव के आंसू रूक नहीं रहे थे. ढाई साल की बेटी भी पिता की मौत से अनजान बेसुध थी. शनिवार की सुबह एक विशेष सजे हुए ट्रक पर शहीद जवान प्रदीप सिंह का शव सुखसेनपुर के ग्राम अमान लाया गया. उनके साथ सीआरपीएफ के 30 जवानों की टोली भी साथ थी. सीआरपीएफ के डीआईजी जी सी जसवीर सिंह संधू भी थे.

 

2.सर्वदलीय बैठक में राजनाथ सिंह बोले- सुरक्षा बलों को पूरी छूट, कांग्रेस नेता ने उठाई यह मांग

t4rlp53o

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले पर मोदी सरकार की ओर से शनिवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक संसद के लाइब्रेरी कक्षा में हुई. इस बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, एनसीपी नेता शरद पवार सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए. बैठक में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की निंदा और इसके खिलाफ एकजुटता का प्रस्ताव पास किया गया. इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले के बाद सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की विपक्ष को जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षाबलों को फ़्री हैंड कर दिया गया है, वह मुंहतोड़ जवाब देने के लिए स्वतंत्र हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कुछ ऐसे लोग हैं जो सीमापार के इशारे पर चलते हैं, हम आतंकवाद को नेस्तनाबूत करेंगे आतंकवाद के खिलाफ हम एकजुट हैं. बैठक के बाद बाहर आए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से  कहा कि हमने प्रधानमंत्री से सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के नेताओं की मीटिंग बुलाने की मांग की है. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस की बातों को बैठक में दोहराया.  गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह सचिव राजीव गौबा, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, नरेंद्र सिंह तोमर, जेपी यादव, के रंगराजन (सीपीएम), नेशनल कांफ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला, चन्दू माजरा, के वेणुगोपाल, जितेंद्र रेड्डी, राम मोहन राय, नरेश गुजराल, डेरेक ओ ब्रायन, सुदीप बंधोपाध्याय, शरद पवार, आनंद शर्मा, आप सांसद संजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, उपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहे. इसके अलावा सीआरपीएफ के एडीजी भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि यह बैठक इसलिए आयोजित की गई, ताकि विपक्ष को लगे कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े गंभीर मसले पर सरकार उसे भरोसे में लेकर ही कोई कदम उठा रही है. अमूमन सुरक्षा आदि से जुड़ी बड़ी घटनाओं पर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं.

 

3. अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों की फंडिंग रोकने को कहा, जैश के खिलाफ कार्रवाई का समर्थन

m29j8d2

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी संगठनों और उनके आकाओं के वित्त पोषण स्रोतों पर बिना देरी रोक लगाए. पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली है, जिसका सरगना मसूद अज़हर भारत में कई बड़े आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है.अमेरिका ने यह भी कहा है कि वह भविष्य में आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए जाने वाले किसी भी संभावित हमले को रोकने की कार्रवाई का पूरा समर्थन करेगा. जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले की ज़िम्मदारी ली है. हमले में CRPF के कम से कम 40 जवान शहीद हुए और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद को 2002 में गैरकानूनी घोषित किया था. हालांकि वह संगठन अब भी पाकिस्तान में सक्रिय है.अमेरिका ने दिसंबर, 2001 में जैश को विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था और हम भविष्य में उसके द्वारा किए जाने वाले किसी भी हमले को रोकने की कार्रवाई का पूरा समर्थन करेंगे..."


4. कपिल शर्मा के शो से नवजोत सिंह सिद्धू का जाना पहले से था तय! 5 दिन पुराने Video से हुआ खुलासा

d1kq1pto

कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) में संभवत: नवजोत सिंह सिद्धू नजर नहीं आएंगे. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का बयान आया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने ट्रोल कर दिया. कहा जाने लगा कि द कपिल शर्मा शो से नवजोत सिंह सिद्धू को बाहर किया जाना चाहिए. आज मीडिया में खबरें आने लगीं कि सिद्धू को इस शो से अपने बयान की वजह से बाहर कर दिया गया है. लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का शो में न नजर आने का इशारा अर्चना पूरन सिंह के एक वीडियो से मिल गया था, जिसे उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर कुछ समय पहले पोस्ट किया था. इस तरह इस बात की पुष्टि हो जाती है कि सिद्धू शो से जा रहे थे यह काफी पहले ही तय हो गया था. 5 दिन पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह (Archan Puran Singh) ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें यह जानकारी दी गई है कि वह कपिल शर्मा के शो में आ रही हैं.


5. 130 किमी/घंटे की रफ्तार से दौड़ रही वंदे भारत एक्सप्रेस पटरियों पर खड़ी रही घंटों

5596vkkg

शुक्रवार को प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. वही वंदे भारत ट्रेन शनिवार को वाराणसी से दिल्ली आते वक्त ब्रेक डाउन का शिकार हो गई. ब्रेक डाउन के बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे मीडिया कर्मियों को दिल्ली लाया गया. जानकारी के मुताबिक दिल्ली से 200 किमी दूर यह ब्रेक डाउन हुआ. रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर कुछ पशुओं की आने की वजह से ट्रेन की यात्रा बधित हुई. अधिकारियों के अनुसार पटरी से अवरोध को हटाने के बाद सुबह 8.30 बजे ट्रेन का संचालन दोबारा हुआ और 4 घंटे 30 मिनट में 200 किलोमीटर का सफर करके ट्रेन दिल्ली पहुंची.  उन्होंने बताया कि ट्रेन का ट्रायल रन था, ट्रेन का कमर्शियल संचालन 17 फरवरी से शुरू होगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को स्वदेशी ट्रेन 18 को हरी झंडी दिखाई थी, जिसका नाम बदल कर वंदे भारत एक्सप्रेस कर दिया गया है. इसका संचालन नई दिल्ली से प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी तक किया जाएगा. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के मारे जाने की पृष्ठभूमि में उदास दिख रहे मोदी ने स्टेशन पर उपस्थित भीड़ से कहा कि वे वंदे भारत एक्सप्रेस के डिजायनरों और इंजीनियरों के प्रति आभारी हैं. यह ट्रेन सुबह 11.20 बजे रवाना हुई थी. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com