NDTV Khabar

आयशा टाकिया के ससुर अबू आजमी ने छेड़छाड़ के लिए महिलाओं को ही माना जिम्मेदार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयशा टाकिया के ससुर अबू आजमी ने छेड़छाड़ के लिए महिलाओं को ही माना जिम्मेदार

महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अबू आजमी

खास बातें

  1. आयशा टाकिया के ससुर तथा महाराष्ट्र में सपा के प्रमुख हैं अबू आजमी
  2. पहले भी कई बाद दे चुके हैं महिलाओं की आधुनिकता पर विवादित बयान
  3. शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने पर महिला को फांसी देने की बात कही थी
मुंबई:

मशहूर फिल्मी अभिनेत्री आयशा टाकिया के ससुर तथा महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अबू आजमी ने एक बार फिर महिलाओं पर विवादित बयान दिया है.

बेंगलुरू में महिलाओं के साथ हुई बदतमीजी पर उन्होंने कहा कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना पुलिस का कर्तव्य है लेकिन महिलाओं को भी भूलना नहीं चाहिए कि सुरक्षा घर से शुरू होती है और देर रात पार्टी करना भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं है.

नववर्ष की पूर्व संध्या पर बेंगलूरू में महिलाओं के साथ हुए उत्पीड़न  पर उन्होंने कहा कि आधी पोशाक में देर रात पार्टी करना आंख मूंदकर पश्चिमी संस्कृति अपनाने जैसा है. यह कभी हमारी संस्कृति नहीं रही है. अच्छे परिवारों की औरतें चाहें वे महाराष्ट्र, गुजरात या उत्तप्रदेश की हों, वे शालीन पोशाक पहनती हैं और अधिकतर अपने परिवार के साथ होती हैं.

आजमी ने  कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है. निस्संदेह, किसी भी अप्रत्याशित स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा इंतजाम करना पुलिस का कर्तव्य है. लेकिन, जहां तक बेंगलूरू की छेड़खानी की घटना की बात है महिलाएं और उनके अभिभावकों को ऐहतियात बरतना चाहिए और सोचना चाहिए कि सुरक्षा घर से शुरू होती है. हमारी महिलाओं को अपनी सुरक्षा के बारे में खुद सोचना चाहिए.’


उन्होंने यह बयान बेंगलुरू में नए साल की शाम भीड़ द्वारा महिलाओं के साथ बड़े पैमाने पर की गई छेड़छाड़ की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए दिया.

अबू आजमी पहले भी महिलाओं से संबंधित इस तरह के बयान दे चुके हैं. 3 साल पहले उन्होंने शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने वाली महिलाओं को फांसी की सजा देने की बात कही थी.

टिप्पणियां

इस बयान की चारों ओर कड़ी निंदा हुई थी. उनकी बहू आयशा टाकिया तक ने उनके इस बयान की आलोचना की थी.  आयशा ने ट्विटर पर लिखा था कि वह और उनके पति फरहान, अबू आजमी के बयान को लेकर बेहद शर्मिंदा हैं.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने फिर शेयर की Photos, इंटरनेट पर मच गई धूम

Advertisement