सूखा प्रभावित लातूर को 15 दिनों में ट्रेन के जरिये मिलेगा पानी

सूखा प्रभावित लातूर को 15 दिनों में ट्रेन के जरिये मिलेगा पानी

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई:

लातूर जिले में अगले 15 दिनों के भीतर पानी को ट्रेनों के जरिये लाया जाएगा जबकि परभणी कस्बे में जलापूर्ति स्थलों के आसपास निषेधाज्ञा लगा दी गई है ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा को रोका जा सके जबकि अधिकारी महाराष्ट्र में सूखे से बुरी तरह प्रभावित मराठवाड़ा क्षेत्र में इस समस्या से निबटने में लगे हुए हैं।

लातूर एवं बीड में स्थिति इतनी विकट हो चुकी है कि अधिकारी जिला जेल में बंदियों को स्थानांतरित करने के बारे में सोच रहे हैं। इस बीच विपक्षी कांग्रेस-राकांपा ने भाजपा नीत सरकार पर इस भीषण संकट से निबटने में विफल रहने का आरोप लगाया।

राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से महाराष्ट्र विधानसभा में लातूर में पानी की भीषण किल्ल्त को लेकर हुई चर्चा के दौरान कहा, हमने लातूर में ट्रेन के जरिये पानी की आपूर्ति करने का प्रबंध किया है। सूखा प्रभावित परभणी कस्बे में आपूर्ति स्थलों एवं पानी की टंकियों के समीप अपराध प्रक्रिया संहिता के तहत धारा 144 लगा दी गयी है। साथ ही इन जगहों पर होम गार्ड तैनात किये गये हैं ताकि बड़ी संख्या में एकत्र हुए लोगों को नियंत्रित किया जा सके जिससे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न न हो।

मुंबई के समीप ठाणे में भी जल संकट उत्पन्न हो गया है तथा निगम आयुक्त संजीव जायसवाल ने सभी दसों वार्ड के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये हैं ताकि स्थिति से निबटने के उपाय किये जा सकें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)