उत्तर प्रेदश में कानून व्यवस्था में सुधार कि जरूरत है : राम नाइक

उत्तर प्रेदश में कानून व्यवस्था में सुधार कि जरूरत है : राम नाइक

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक गुरुवार को बनारस में थे। यहां उनका एक कार्यक्रम प्रेस से मिलिये का था। जहां उन्होंने अपने राज भवन की गतिविधियों को सामने रखा वही ये भी कहा क़ि राज्य भवन में क्या होता है।

उन्‍होंने कहा, इसकी जानकारी जनता को मिलनी चाहिये और मेरी समझ से यही गुड़ गवर्नेंस है । गुड़ गवर्नेंस की चर्चा करते हुए राज्य सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा क़ि लोकपाल का समय खत्म हो गया है फिर भी लोकपाल कि नियुक्ति नहीं हो रही है। बाद में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक नहीं है।

राल्‍यपान ने वाराणसी में प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश कि कानून व्यवस्था पर सवाल उठाये। महामहिम ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था काफी खराब है और इसमें सुधार किये जाने कि आवश्यकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था ठीक रहेगी तभी विकास और व्यापार कि तरक्की होगी। उत्तर प्रदेश में मुलायम सिंह और अमिताभ ठाकुर विवाद के सवाल पर उन्होंने ने कहा कि किसी को भी नौकरी के नियम के हिसाब से काम करना चाहिये, उसे अनुसाशन में रहना चाहिये। आजम खान और महामहिम के बीच पिछले दिनों हुई टीका टिपण्णी पर बोलते हुए महामहिम ने कहा कि आज़म खान जी वरिष्ठ मंत्री हैं और मैं राज्यपाल हूं, मैंने फैसला किया है कि अब उनके सम्बन्ध में कोई टीका टिपण्णी नहीं करूंगा।

इसके पहले महामहिम ने सरकार और राज्‍यपाल के बीच कामकाज और कई विधेयक के पास करने और ना करने पर उसकी खूबियों और खामियों को गिनाया।