NDTV Khabar

लेफ्ट समर्थित आईसा ने जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में लहराया परचम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लेफ्ट समर्थित आईसा ने जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में लहराया परचम

फाइल फोटो

नई दिल्ली: वामपंथी समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आईसा) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र संघ चुनाव में लगातार दूसरी बार अध्यक्ष पद सहित सभी चार शीर्ष पदों पर कब्जा कर लिया।

महत्वपूर्ण छात्र संगठन पर अपना दबदबा बरकरार रखते हुए आईसा ने एनएसयूआई, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), एबीवीपी और लेफ्ट प्रोग्रेसिव फ्रंट (एलपीएफ) के उम्मीदवारों को परास्त करते हुए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और महासचिव के पद पर जीत हासिल की।

महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर बेहद रोमांचक अभियान के बाद शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय में फतह करने वाली अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को जेएनयू चुनावों में शीर्ष चार पदों में किसी में भी जीत नहीं मिली।

छात्रसंघ अध्यक्ष का पद जीतने वाले आशुतोष कुमार ने 1386 वोट हासिल कर डेमोक्रेटिक स्टुडेंट फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (एआईएसएफ) के गठबंधन, एलपीएफ उम्मीदवार प्रतिद्वंद्वी राहिला परवीन को 377 वोटों के अंतर से परास्त किया।

जेएनयूएसयू उपाध्यक्ष पद पर आईसा उम्मीदवार अनंत प्रकाश ने एबीवीपी के मोहम्मद जाहिदुल देवान को 600 वोटों के अंतर से शिकस्त दी। जेएनयूएसयू चुनाव करवा रहे अधिकारियों ने बताया कि शफाकत हुसैन बट संयुक्त सचिव चुने गए। उन्होंने एलपीएफ के मुलायम सिंह को 240 वोटों के अंतर से हराया। पिछले साल भी आईसा ने छात्रसंघ चुनाव में सभी शीर्ष पदों पर कब्जा जमाया था।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement