उत्तराखंड : पिथौरागढ़ में तेंदुए का आतंक, पांच लोगों को जख्मी किया

उत्तराखंड : पिथौरागढ़ में तेंदुए का आतंक, पांच लोगों को जख्मी किया

पिथौरागढ़ में एक घर में छुपा तेंदुआ।

देहरादून:

पिथौरागढ़ में तेंदुए के आतंक से एक बार फिर जनता दहशत में है। दो दिन पहले जहां एक तेंदुआ स्कूल में घुस गया था वहीं इस बार एक तेंदुआ आवासीय बस्ती के एक मकान में घुस गया है। वह शहर कोतवाल सहित 5 लोगों को हमला कर जख्मी कर चुका है।

नौ घंटे तक चली पकड़ने की कोशिश
पिथौरागढ़ की रामधाम कालोनी के लोग दहशत में हैं। गुरुवार को लोगों के शोर से तेंदुआ गुस्साया रहा। नौ घंटे तक उसको पकड़ने की कवायद चली जो कि निष्फल रही। अब अल्मोड़ा से वन विभाग की टीम बुलाई गई है, जो तेंदुए को बेहोश करके पकड़ने की कोशिश करेगी। फिलहाल तेंदुआ एक मकान की सीढ़ियों के नीचे दुबका है। पिथौरागढ़ के डीएफओ आईपी सिंह ने बताया कि "तेंदुआ एक मकान की सीढ़ी के नीचे है। हमने उसे चारों ओर से तख्ते लगाकर घेर लिया है। लोगों की भीड़ को नियंत्रित करना पड़ रहा है। भीड़ हटने पर तेंदुए को निकाला जाएगा। ”

नागरिकों  में दहशत
क्षेत्र में तेंदुए के आतंक का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आजकल लोग अपने बच्चों को डर के कारण स्कूल नहीं भेज रहे हैं। दो दिन पहले भी एक तेंदुए ने स्कूल में घुसकर आतंक फैला दिया था। गुरुवार को तेंदुआ बस्ती में आ धमका। मौके पर मौजूद पुलिस हालात संभालने की कोशिश में जुटी है। तेंदुआ दो बार पुलिस टीम पर हमला कर चुका है। वन विभाग की टीम के दो बार ट्रेंक्यूलाइजर का इस्तेमाल करने के बाद भी तेंदुए को पकड़ा नही जा सका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इलाके में रहने वाले युवक हेमंत बहादुर ने तेंदुए को सबसे पहले देखा। बहरहाल मुद्दा बार-बार यही उठ रहा है कि जंगल से जानवर बाहर आ रहे हैं या फिर हम खुद ही उनके जंगल में अपना आशियाना बनाने पर तुले हैं।