NDTV Khabar

25 साल में पहली बार BJP को मिली 100 से कम सीटें, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर...अब तक की 5 बड़ी खबरें

सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में दो आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में तीसरे आतंकी के मारे जाने की खबर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
25 साल में पहली बार BJP को मिली 100 से कम सीटें, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर...अब तक की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: गुजरात में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया. बीजेपी ने कुल 99 सीटों पर जीत दर्ज की है. लेकिन बीजेपी ने 25 सालों में पहली बार 100 से कम सीटें जीती हैं. वहीं, चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि वह कभी गुजरात के सीएम नहीं बनना चाहता थे. इधर, सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में दो आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में तीसरे आतंकी के मारे जाने की खबर है. वहीं, शाहिद अफरीदी ने शोएब मलिक पर ताना मारा है, जिस पर यह पूर्व पाक कप्तान बुरी तरह से भड़क गए. इधर, बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और उनकी पत्नी करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान 20 दिसंबर को एक साल के होने जा रहे हैं. तैमीर का जन्मदिन पटौदी पैलेस में सेलिब्रेट किया जाएगा.

25 साल में बीजेपी को पहली बार मिली 100 से कम सीटें, पढ़ें गुजरात नतीजों से जुड़ी 10 खास बातें
 
bjp

गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल रही है. कांग्रेस ने हालांकि यहां पांच वर्ष पहले हुए विधानसभा चुनाव के मुकाबले अपने आंकड़ों में सुधार किया है. बीजेपी ने कुल 99 सीटों पर जीत दर्ज की है और कांग्रेस ने यहां 77 सीटों पर जीत मिली है. निर्दलीयों ने तीन, भारतीय ट्रायबल पार्टी को दो व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को एक सीट मिली है. बीजेपी 25 साल में पहली बार 100 से कम सीटें जीती है.

गुजरात में आए नतीजों के बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल का बयान- मैं कभी सीएम नहीं बनना चाहता था
 
ahmed patel

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल  ने कहा है कि वह कभी गुजरात का सीएम नहीं बनना चाहता था. यह बात उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत में कही है. गौरतलब है कि चुनाव से पहले इस बात की चर्चा थी कि अगर कांग्रेस में गुजरात जीतती है तो अहमद पटेल इस पद के प्रबल दावेदार हैं. हालांकि उनके नाम के अलावा शक्ति सिंह गोहिल अर्जुन मोढ़वाडिया और सिद्धार्थ पटेल का भी नाम चर्चा में था. लेकिन तीनों ही चुनाव हार गए हैं.

कश्मीर : शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मारे गए दो आंतकी
 
indian army

सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां में दो आतंकियो को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में तीसरे आतंकी के मारे जाने की खबर है, लेकिन उसका शव अब तक नही मिल पाया है. इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा हैं. सोमवार शाम को सीआरपीएफ, जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना को खबर मिली कि शोपियां के केलर के बतमरण में दो से तीन आतंकी छिपे हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव में कासो यानि कि कार्डोंन एंड सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान गांव के कुछ लोगों ने सुरक्षाबलों पर जबरदस्त पत्थरबाजी की लेकिन सुरक्षाबलों के सख्ती के आगे उनकी एक ना चली. 

टिप्पणियां
शाहिद आफरीदी ने मारा ताना... तो कुछ ऐसे धुन डाला 'मिस्टर सानिया मिर्जा' ने
 
sania

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक बाहर से जितने शांत दिखते हैं, दरअसल उतने हैं नहीं. इस बात का सबूत शोएब ने शारजाह में रविवार को टी-10 लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में दिया. दस-दस ओवरों के इस मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने के दौरान हालात शोएब की तरह ही बहुत ही शांत चल रहे थे. मगर, आफरीदी ने शोएब पर ताना क्या मारा, पाक पूर्व कप्तान बुरी तरह से 'भड़क' गए. 

बर्थडे से ठीक पहले पापा सैफ से घुड़सवारी सीख रहे तैमूर अली खान, Photos में देखें
 
taimur

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और उनकी पत्नी करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान 20 दिसंबर को एक साल के होने जा रहे हैं. इंडस्ट्री के सबसे चर्चित स्टार किड्स में शामिल तैमूर का पहला जन्मदिन मुंबई की किसी होटल में नहीं बल्कि पटौदी पैलेस में सेलिब्रेट किया जाएगा. तैमूर के जन्मदिन की तैयारियां करने के लिए सैफ-करीना, करिश्मा और बबीता पहले ही पटौदी पैलेस पहुंच चुकी हैं. सोमवार को करिश्मा ने तैमूर की एक बेहद क्यूट तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह पापा सैफ के साथ घोड़े पर बैठे हुए हैं. उनके पास करीना भी खड़ी हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement