कांग्रेस ने दी बीजेपी को चुनौती, 'रॉबर्ट वाड्रा दोषी हैं तो कार्रवाई करें सरकारें'

कांग्रेस ने दी बीजेपी को चुनौती, 'रॉबर्ट वाड्रा दोषी हैं तो कार्रवाई करें सरकारें'

कांग्रेसी नेता राज बब्बर की फाइल फोटो

जम्मू:

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के भूमि सौदों को एक 'निजी व्यक्ति' से जुड़े मामले के तौर पर देखा जाना चाहिए और अगर हरियाणा और राजस्थान की सरकारों के पास उनके द्वारा की गई किसी गड़बड़ी को प्रमाणित करने के लिए कोई दस्तावेज है, तो वे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती हैं।
 
कांग्रेस प्रवक्ता राज बब्बर यहां संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। वाड्रा के भूमि सौदों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'देखिए, हम निजी लोगों को शामिल नहीं करते। हम, कांग्रेस सदस्य के रूप में, किसी निजी व्यक्ति को निशाना नहीं बनाते। अगर (भ्रष्टाचार के संबंध में) हमारी जानकारी में कुछ आता है या कोई और बात हो तो हम लोगों को उनके संबंधों को लेकर निशाना नहीं बनाते।'

उन्होंने कहा, 'उनसे जुड़े सभी दस्तावेज और फाइलें हरियाणा और राजस्थान की सरकारों के पास हैं। यह उनकी (भाजपा) सरकार है और उनके पास सभी फाइलें हैं। अगर वे महसूस करती हैं कि इस प्रकार की बातें हुई हैं, तो वे मामले दर्ज कर सकती हैं या फिर से खोल सकती हैं, वे उच्च न्यायालय, उच्चतम न्यायालय जा सकती हैं। जो भी फैसला होगा, हम उसे स्वीकार करेंगे।'

राज बब्बर ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में कॉर्पोरेट लाबी के लिए काम कर रहे हैं और बड़े उद्योगों को बेहद कम कीमत पर जमीन दे रहे हैं।
 
उन्होंने कहा, 'एक कारोबारी को एक रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से जमीन दी गई, जिस कीमत पर हम एक चॉकलेट नहीं ले सकते।' इसका ब्यौरा दिए बिना उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जानी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com