पहले नीतीश कुमार को 'लव जिहाद' पर कानून लाने दीजिए, तब हम इसके बारे में सोचेंगे: शिवसेना

बीजेपी शासित कुछ राज्‍यों ने तथाकथित 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाने की योजना बनाई है, इसे वे हिंदू महिलाओं से शादी कर उनका धर्मांतरण कराने की साजिश मानते हैं.

पहले नीतीश कुमार को 'लव जिहाद' पर कानून लाने दीजिए, तब हम इसके बारे में सोचेंगे: शिवसेना

खास बातें

  • लव जिहाद कानून के बारे में पूछे गए सवाल पर कही यह बात
  • महाराष्‍ट्र में कुछ बीजेपी नेता कर रहे ऐसा कानून लाने की मांग
  • राउत बोले, बंगाल में चुनाव के मद्देनजर यह मुद्दा उठा रही बीजेपी
मुंंबई:

शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि पहले नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाली बिहार सरकार (Nitish Kumar-led Bihar government) को शादी के कारण धर्मांतरण को लेकर कानून बनाए या इसे लव जिहाद (Love Jihad) करार दे, उसके बाद महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra government) इस बारे में अध्‍ययन करेगी और इस बारे में सोचेगी. राउत ने यह बात सोमवार को मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए कही. उन्‍होंने कहा कि कुछ बीजेपी नेता महाराष्‍ट्र में भी लव जिहाद को लेकर कानून लाने की मांग कर रहे हैं. इनमें राज्‍य के प्रमुख नेता देवेंद्र फडणवीस प्रमुख हैं जिन्‍होंने पिछले सप्‍ताह कहा था कि देश में लव जिहाद की घटनाएं सामने आ रही हैं, ऐसे में इन्‍हें रोकने के लिए कानून लाना न्‍यायोचित है.

जिन BJP नेताओं ने की दूसरे धर्म में शादी, उन पर 'लव जिहाद' लागू होगा या नहीं? भूपेश बघेल का तंज

बीजेपी शासित कुछ राज्‍यों ने तथाकथित 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाने की योजना बनाई है, इसे वे हिंदू महिलाओं से शादी कर उनका धर्मांतरण कराने की साजिश मानते हैं. संजय राउत ने कहा कि बीजेपी संभवत: पश्चिम बंगाल में आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह मुद्दा उठा रही है. राज्‍यसभा सांसद राउत ने कहा, 'प्रमुख बीजेपी नेता पूछ रहे हैं कि महाराष्‍ट्र में लव जिहाद के खिलाफ कानून कब बनाया जाएगा, मेरी आज सुबह सीएम उद्धव ठाकरे से बात हुई है. इस मसले पर हम केवल यह कहना चाहते हैं कि अभी बीजेपी शासित उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश में कानून बनने दीजिए. लेकिन जब बिहार में ऐसा कानून बनेगा, जब नीतीश जी इसे तैयार कराएंगे, हम इस कानून का पूरी तरह अध्‍ययन करेंगे. इसके बाद हम महाराष्‍ट्र में इसके बारे में सोचेंगे.'

यूपी में "लव जिहाद" पर कठोर कानून लाने की तैयारी, गृह विभाग ने कानून मंत्रालय को भेजा मसौदा

गौरतलब है कि बिहार में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली बीजेपी ने 43 सीटें हासिल की है जबकि बीजेपी के खाते में 74 सीटें आई हैं. बीजेपी का नाम लिए बगैर राउत ने कहा कि आर्थिक मंदी, बेरोजगारी और महंगाई अहम मुद्दे है लेकिन लगता है कि लव जिहाद ज्‍यादा अहम मुद्दा है तो उन्‍हें इस मुद्दे को उठाने दीजिए.


हम लोग: लव जिहाद पर कानून बनाना सही है ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)