NDTV Khabar

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें

जयललिता (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. जयललिता अस्‍पताल में, राज्‍यपाल ने अधिकारियों से सामान्‍य प्रशासन के कामकाज के बारे में जानकारी मांगी
डॉक्‍टरों द्वारा तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे. जयललिता के अस्‍पताल में लंबे समय तक रहने के संकेत दिए जाने के बाद गर्वनर विद्यासागर राव ने शुक्रवार शाम को मुख्‍य सचिव समेत राज्‍य के मुख्‍य नौकरशाहों और ओ पनीरसेल्वम सहित दो वरिष्‍ठ मंत्रियों से मुलाकात की.

2. गोवा की मशहूर परफ्यूमर मोनिका घुर्डे अपने अपार्टमेंट में मृत पायी गईं, बिस्‍तर से बंधे थे हाथ-पैर
मशहूर परफ्यूमर मोनिका घुर्डे गोवा के सांगोल्‍डा गांव स्थित अपने घर पर मृत पायी गईं. पुलिस ने बताया कि उनके शरीर पर कपड़े नहीं थे और उनके हाथ एवं पैर बिस्‍तर से बंधे थे. पुलिस को 39 वर्षीय मोनिका की रेप के बाद हत्‍या किए जाने का शक है. मोनिका घुर्डे के शव को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया जिससे मौत के कारणों का पता चल सकेगा.

3. कश्‍मीर में आतंकियों का पुलिस चौकी पर हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत, दो घायल
दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार रात आतंकियों ने अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा करने वाली एक चौकी पर हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. घटना में एक अन्‍य पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक भी घायल हुआ है.

4. फवाद खान ने फेसबुक पर तोड़ी चुप्पी, कहा- उम्मीद है कि हम शांतिपूर्ण दुनिया में रह सकते हैं
बॉलीवुड में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग को लेकर उठे विवाद के बीच, पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए अभिनेता फवाद खान ने शुक्रवार को कहा कि दो बच्चों के पिता होने के नाते वह ‘अधिक शांतिपूर्ण दुनिया’ के लिए प्रार्थना और कामना करते हैं.

5. हाल-फिलहाल पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करूंगा : अजय देवगन
पाकिस्तानी कलाकारों के भारत मे काम करने पर प्रतिबंध के पक्ष एक और फिल्मी हस्ती आगे आई है. अभिनेता अजय देवगन ने कहा है कि हाल फिलहाल वह पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे.

6. एलजी नजीब जंग ने दिल्‍ली वक्फ बोर्ड भंग किया, अमानतुल्ला खान अदालत जाएंगे
उप राज्यपाल नजीब जंग ने केजरीवाल सरकार द्वारा गठित दिल्ली वक्फ बोर्ड को भंग कर दिया और भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी. इस नए घटनाक्रम से आप सरकार और केंद्र के बीच टकराव की नई स्थिति पैदा हो गई है.

7. नवाजुद्दीन का विरोध करने के लिए शिवसेना जिला प्रमुख, अन्य के खिलाफ मामला दर्ज
बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी का उनके पैतृक स्थान बुढ़ाना में रामलीला में हिस्सा लेने का विरोध करने को लेकर शत्रुता एवं सार्वजनिक वैमनस्य फैलाने के लिए शिवसेना जिला प्रमुख मुकेश शर्मा और 19 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

8. रेल यात्रियों के मोबाइल फोन व लैपटाप के लिए भी बीमा योजना शुरू करेगी IRCTC
रेल यात्रियों की बीमा योजना की सफलता से उत्साहित आईआरसीटीसी अब यात्रियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप जैसे गैजेट के लिए भी बीमा योजना शुरू करना चाहती है. आईआरसीटीसी के चैयरमेन व प्रबंध निदेशक एके मनोचा ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस बारे में आईआरसीटीसी व बीमा कंपनियों के अधिकारियों के बीच पहली बैठक हो
चुकी है.

टिप्पणियां
9. 2018 तक भारत-पाकिस्तान सीमा सील करने का लक्ष्य : गृहमंत्री राजनाथ सिंह
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि वर्ष 2018 तक भारत पाक सीमा को सील कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश पर किसी तरह की आंच नहीं आने दी जाएगी.

10. तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का हलफनामा, पर्सनल लॉ से संवैधानिक अधिकार नहीं छीन सकते
तीन तलाक पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर विरोध जताया है. हलफनामे में केंद्र ने कहा कि ट्रिपल तलाक महिलाओं के साथ लैंगिग भेदभाव करता है. हलफनामे में केंद्र सरकार ने कहा है कि पर्सनल लॉ के आधार पर किसी को संवैधानिक अधिकारों से वंचित नहीं किया जा सकता. ट्रिपल तलाक महिलाओं के साथ लैंगिक भेदभाव है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement