NDTV Khabar

बारिश ने थामी मायानगरी की रफ्तार, तस्वीरों में देखें पानी-पानी हुई मुंबई

मुंबई में सोमवार से तेज बारिश का कहर जारी है. यह बारिश अब तक 5 जिंदगियों को लील चुकी है. पूरी मायानगरी में जिधर देखों पानी ही पानी नजर आ रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बारिश ने थामी मायानगरी की रफ्तार, तस्वीरों में देखें पानी-पानी हुई मुंबई

मुंंबई में हो रही बारिश को देखते हुए सरकार ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है

मुंबई:

मुंबई में सोमवार से तेज बारिश का कहर जारी है. यह बारिश अब तक 5 जिंदगियों को लील चुकी है. पूरी मायानगरी में जिधर देखों पानी ही पानी नजर आ रहा है. सड़क, रेल यहां तक कि हवाई यातायात भी बारिश की वजह से बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. राज्य के साथ-साथ केंद्र सरकार भी लोगों की हर संभव मदद के लिए जुटी हुई है. स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं.  

मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन की कई सेवाएं रद्द कर दी गई हैं

mumbai local train rains

लगातार हो रही तेज बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया है. लोग ट्रैफिक जाम में फंसे हुए हैं. मंगलवार को यहां 300 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जोकि सामान्य से 10 गुना ज्यादा है.

लोगों का झेलनी पड़ी भारी परेशानी


mumbai rain people pti

राज्य सरकार ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लोगों से कहा कि जब तक बहुत जरूर न हो, घरों से नहीं निकलें. हालांकि लोग इस आफत में एकदूसरे की मदद कर रहे हैं. 

मदद के लिए बढ़े हाथ

mumbai rains reuters

सबसे खराब हालत सड़कों की है. लड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं हैं. लोग अपने ही वाहनों में कैद हो गए हैं. कई-कई घंटे उन्हें अपने ही वाहन में गुजारने पड़े. 
टिप्पणियां

सड़कों पर लगा लंबा जाम

mumbai rains traffic pti

मौसम विभाग का कहना है कि 2005 के बाद मुंबई में यह सबसे ज्यादा बारिश है. घरों, दुकानों में पानी भर गया. सड़क पर खड़े वाहनों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां किस कदर पानी बरस रहा है.

पानी-पानी हुई सड़कें

mumbai rains

मुंबई में करीब 200 जगहों पर पेड़ गिरने के समाचार मिले हैं. पेड़ गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. बिजली के तार टूट गए और कई इलाकों की बिजली गुल हो गई है. 
 
mumbai rains

मुंबई के एक रेलवे स्टेशन में तो बाढ़ के हालात पैदा हो गए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement