सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बीजेपी से सांठगांठ का  कथित आरोप लगाने वाली बात को कांग्रेस की ओर से खारिज किया गया है.

सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 कांग्रेस नेताओं की पूरी लिस्ट

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस में घमासान अब भयंकर
  • कांग्रेस ने दी सफाई
  • राहुल गांधी ने BJP से मिले होने की बात नहीं कही
नई दिल्ली :

कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले 23 नेताओं पर बीजेपी से सांठगांठ का  कथित आरोप लगाने वाली बात को कांग्रेस की ओर से खारिज किया गया है. इसे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी ने कहा 'इन नेताओं ने ऐसे समय में चिट्ठी भेजी है जब पार्टी संकट में है और उनकी मां यानी सोनिया गांधी बीमार हैं.  राहुल गांधी ने कहा कि इस चिट्ठी को बीजेपी की मिलीभगत से लिखा गया है और मोदी ने पढ़ा है'. आपको बता दें कि राहुल से पहले यह आरोप पूर्व मंत्री केके तिवारी भी लगा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि यह बीजेपी की साजिश है इसमें उसके कांग्रेस मुक्त भारत का एजेंडा है. राहुल गांधी के इस बयान के बाद चिट्ठी लिखने वालों में शामिल गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने नाराजगी जताई. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी ने ऐसा कुछ नहीं कहा है.  इसके बाद कपिल सिब्बल ने भी अपने ट्वीटर पर ही बयान ही दिया है कि उनको राहुल गांधी ने फोन किया और कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं है. कपिल सिब्बल ने कहा है कि वह अपने ट्वीट को वापस लेते हैं. 

CWC की बैठक में 'बगावती खत' को लेकर भड़के राहुल, जानिए किसने क्या कहा

गुलाम नबी आजाद ने भी इस बात से इनकार कर दिया है कि उन्होने कहाा, 'अगर उनके बीजेपी के साथ मिलीभगत की बात साबित हो जाती है तो वह इस्तीफा दे देंगे'.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फिलहाल कांग्रेस में जारी घमासान के बीच इन 23 नेताओं के नाम भी जानना काफी अहम हैं. इनमें कई नाम ऐसे हैं जो पार्टी के लिए संकटमोचक का काम करते थे. यानी कांग्रेस जब भी संकट में फंसती रही है तो इन नेताओं ने कोर्ट से लेकर राजनीतिक गलियारों में अपने योग्यता का परिचय दिया है. इन नेताओं में शामिल है, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, शशि थरूर, विवेक तन्खा, मुकुल वासनिक, जितिन प्रसाद, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, एम वीरप्पा, मोइली, पृथ्वीराज चव्हाण, पीजे कुरियन, अजय सिंह, रेणुका चौधरी, मिलिंद देवड़ा, राज बब्बर, अरविंदर सिंह लवली, कौल सिंह ठाकुर, अखिलेश प्रसाद सिंह, कुलदीप शर्मा, योगानंद शास्त्री, संदीप दीक्षित.