लद्दाख के छोटे बच्चे ने आईटीबीपी के जवानों को किया सैल्यूट तो जवानों ने दिया ये रिएक्शन, अब वायरल हो रहा Video...

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर आप भी कहेंगे कि देशभक्ति उम्र की मोहताज नहीं होती.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो देखकर आप भी कहेंगे कि देशभक्ति उम्र की मोहताज नहीं होती. लद्दाख के चुशूल गांव का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक छोटा बच्चा आईटीबीपी के जवानों को बहुत जोश के साथ सैल्यूट करता नजर आ रहा है. बच्चे को सैल्यूट करता देख वहां मौजूद जवानों ने बच्चे को सही से सैल्यूट करना सिखाया. सिखाए जाने के बाद बच्चे ने फिर से जवानों को सही से सैल्यूट किया. ये वीडियो 8 अक्टूबर की सुबह का है. जब आईटीबीपी के जवान सामने से गुजर रहे थे और पास ही खड़े नामग्याल नाम के इस बच्चे ने जवानों को सैल्यूट किया. 

यह भी पढ़ें:VIDEO: लेह एयरबेस पर उतरा IAF का जंबो विमान C-17 ग्लोबमास्टर, जानें इसकी खासियत

वीडियो में जवान बच्चे को बता रहे हैं कि पैर खोल कर नहीं, पैर मिलाकर सैल्यूट करो. जवानों के कहने पर बच्चा फिर से विश्राम , सावधान करता नजर आ रहा है.  जब से वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है तब से ही जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को 24 घंटों से भी कम समय में  ट्विटर पर डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. 

वीडियो पर रिएक्ट करते हुए लोगों ने लिखा, ''ये वीडियो देखकर मेरा दिन बन गया.'' एक यूजर ने लिखा कि ये बच्चा भविष्य का सिपाही है. कई लोगों ने बच्चे को भविष्य का सेना प्रमुख तक बता दिया. 

Newsbeep

एक यूजर ने लिखा लद्दाख जैसी जगह में रहकर भी बच्चे में देशभक्ति का जज्बा कूट कूटकर भरा है. लोगों ने कहा कि देश को सैनिकों का सम्मान करने वाले नागरिकों की भी जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर वार्ता के कई दौर के बाद भी तनाव कम नहीं हुआ है. कुछ महीनों में भारतीय और चीन के सैनिकों का कई मौकों पर आमना-सामना हुआ है. दोनों ओर से सीमा पर बड़ी संख्या में सैनिक तैनात किए गए हैं.