NDTV Khabar

Cabinet Reshuffle : मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं चार पूर्व ब्यूरोक्रेट, आडवाणी को गिरफ्तार करने वाले आरके सिंह का नाम भी चर्चा में

सूत्रों के मुताबिक इस करीब 9 से 10 मंत्री शपथ लेंगे. लेकिन सबसे ज्यादा खास बात यह है कि इस बार मंत्रिमंडल में चार पूर्व ब्यूरोक्रेट को भी जगह दी जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Cabinet Reshuffle : मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं चार पूर्व ब्यूरोक्रेट, आडवाणी को गिरफ्तार करने वाले आरके सिंह का नाम भी चर्चा में

पीएम मोदी की कैबिनेट में फेरबदल आज होगा विस्तार ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी कैबिनेट का आज विस्तार होने जा रहा है. सुबह 10.30 बजे नए मंत्री शपथ लेंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह फेरबदल काफी अहम माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस करीब 9 से 10 मंत्री शपथ लेंगे. लेकिन सबसे ज्यादा खास बात यह है कि इस बार मंत्रिमंडल में चार पूर्व ब्यूरोक्रेट को भी जगह दी जा रही. इसमें आरा से बीजेपी सांसद आरके सिंह जो कि आईएएस रहे हैं और यूपीए सरकार के समय गृह सचिव रह चुके हैं. आरके सिंह के मंत्रिमंडल में शामिल होने की खबर इसलिए भी खास है क्योंकि 1990 में जब लालकृष्ण आडवाणी सोमनाथ से अयोध्या की रथयात्रा पर निकले तो समस्तीपुर के जिलाधिकारी रहते हुए सिंह ने आडवाणी को गिरफ्तार किया था. 

यह भी पढ़ें: मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले नीतीश का बयान, हमें कोई प्रस्ताव नहीं मिला

वहीं दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले हरदीप सिंह पुरी जो कि 1974 बैच के आईएफएस अफसर रहे हैं. उनको भी शामिल करने की चर्चा है. वह संयुक्त राष्ट्र में भी काम कर चुके हैं और राष्ट्रीय सुरक्षा से लेकर विदेशी मामलों के जानकार हैं. 1979 केरल बैच के आईएएस अधिकारी और बीजेपी नेता अल्फोंस कन्ननाथनम का नाम भी मंत्रिमंडल की सूची में चल रहा है. वह दिल्ली में कमिश्नर रह चुके हैं.  दिल्ली में कभी वह अवैध इमारतों के गिराने के फैसले को लेकर चर्चा में आ चुके हैं. 1994 में टाइम्स मैगजीन ने उन्हें 100 यंग ग्लोबल लीडर्स की लिस्ट में जगह दी थी. उत्तर प्रदेश के बागपत के सांसद और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह का नाम भी चर्चा में है. वह जाटों के बड़े नेता अजित सिंह को हराकर सांसद बने हैं.

VIDEO: मोदी कैबिनेट में शामिल होंगे कई नए चेहरे: सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement