Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में बीमारी का सबसे ज्यादा असर, अब तक 45 की मौत, 10 प्वाइंट में जानें पूरे देश का हाल

देश में सोमवार को कोरोना वायरस के चलते मृतकों की संख्या 109 पर पहुंच गई जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 4,067 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब भी 3,666 संक्रमित लोग हैं जबकि 291 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और एक व्यक्ति यहां से चला गया.

Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में बीमारी का सबसे ज्यादा असर, अब तक 45 की मौत,  10 प्वाइंट में जानें पूरे देश का हाल

Coronavirus : भारत में मरीजों की संख्या 4 हजार से पार हो गई है

नई दिल्ली: देश में सोमवार को कोरोना वायरस के चलते मृतकों की संख्या 109 पर पहुंच गई जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 4,067 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब भी 3,666 संक्रमित लोग हैं जबकि 291 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और एक व्यक्ति यहां से चला गया. कुल मामलों में 65 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. उधर आज बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी और लंबी चलेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि कोशिश करें कि आपके आसपास कोई भी गरीब भूखा न रहे. बीजेपी की ओर से जारी आज दिशा-निर्देशों में यह भी अपील की गई है कि आज एक वक्त का भोजन त्याग दें. आपको बता दें कि कोरोनावायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन का आज 12वां दिन है.

10 बड़ी बातें

  1. सुबह नौ बजे तक के डाटा के मुताबिक महाराष्ट्र में 21 और लोगों की मौत हुई है. वहीं आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में दो-दो और पंजाब में एक व्यक्ति की मौत हुई.  कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 45 मौत महाराष्ट्र में हुई है. इसके बाद गुजरात में 11, मध्य प्रदेश में नौ, तेलंगाना और दिल्ली में सात-सात, पंजाब में छह और तमिलनाडु में पांच मौत हुई है. 

  2. कर्नाटक में चार मौत हुई जबकि पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है.  वहीं जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल में दो-दो मौतें हुई हैं.  बिहार, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. 

  3. देश में संक्रमण के सबसे अधिक 690 मामले महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद तमिलनाडु में 571 और दिल्ली में 503 मामले हैं. 

  4. तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या 321, केरल में 314 और राजस्थान में 253 है. 

  5. उत्तर प्रदेश में 227, आंध्र प्रदेश में 226, मध्य प्रदेश में 165, कर्नाटक में 151 और गुजरात में 122 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. 

  6. जम्मू-कश्मीर से 106, हरियाणा में 84, पश्चिम बंगाल में 80 और पंजाब में 68 मामले सामने आए हैं.  बिहार में 30 जबकि असम और उत्तराखंड में 26-26 मामले हैं. 

  7. ओडिशा में 21, चंडीगढ़ में 18, लद्दाख में 14 और हिमाचल प्रदेश में अब तक 13 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. 

  8. अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह से 10 मामले सामने आए हैं जबकि छत्तीसगढ़ में नौ मामले हैं.  गोवा में सात और पुडुचेरी में पांच लोग संक्रमित हैं. 

  9. वहीं, झारखंड में तीन और मणिपुर में दो लोगों में जबकि मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है. 

  10. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर कहा, 'राज्यवार आंकड़ों की अभी और पुष्टि एवं मिलान किया जा सकता है.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)