शिवराज सिंह को लगा झटका, चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी

कांग्रेस ने नीलांशु चतुर्वेदी को जबकि बीजेपी ने शंकर दयाल त्रिपाठी को उम्‍मीदवार बनाया है. यहां कुल 19 राउंड की मतगणनना होनी है, लेकिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अभी से अपनी हार मान ली है. 

शिवराज सिंह को लगा झटका, चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी

चित्रकूट उपचुनावों में कांग्रेस उम्‍मीदवार की जीत के बाद ढोल बजाते समर्थक

खास बातें

  • भाजपा के शंकरदयाल और कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी के बीच मुकाबला
  • 9 नवंबर को हुए मतदान में करीब 65 प्रतिशत हुआ था मतदान
  • चित्रकूट विधानसभा सीट विधायक प्रेम सिंह के निधन से खाली हुई थी
चित्रकूट :

मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा के लिए हुए उप-चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सारी कोशिशों पर पानी फिर गया है. यहां कांग्रेस उम्‍मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने भाजपा उम्‍मीदवार शंकर दयाल त्रिपाठी को 14,333 वोटों से हरा दिया है. 14वें दौर की मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर 16,082 वोटों की मजबूत बढ़त बना ली थी. 

सातवें दौरे के बाद कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी अपने निकटतम उम्मीदवार भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी से 15,000 मतों से आगे चल रहे थे. वहीं चौथे दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्‍मीदवार 8000 वोटों से आगे थे. आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट खाली हुई है.

क्या है शिवराज सिंह चौहान की गरीब के घर रात गुजारने की हकीकत, पढ़ें

इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा के शंकरदयाल त्रिपाठी और कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी के बीच ही है. 9 नवंबर को हुए मतदान में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ था, जिसमें पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का मतदान प्रतिशत ज्यादा रहा था. चित्रकूट विधानसभा सीट विधायक प्रेम सिंह के निधन से खाली हुई थी. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री शिवराज के साथ चले गए VIP इंतजाम

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकी थी. चुनाव में कुल 12 उम्मीदवार थे. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन दिन तक चित्रकूट में चुनाव प्रचार के लिये आए थे. यूपी की सीमा से सटी इस सीट पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी चुनाव प्रचार के लिये आये थे.