NDTV Khabar

बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ में PM मोदी ने कहा- वोट बैंक की राजनीति दीमक जैसी है और इस दीमक को खत्‍म करना होगा

भोपाल के जंबूरी मैदान में पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित किए जा रहे कार्यकर्ता महाकुंभ में पीएम मोदी ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जी का चिंतन, उनका जीवन, उनके आचार, उनके विचार आज भी हमारी प्रेरणा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ में PM मोदी ने कहा- वोट बैंक की राजनीति दीमक जैसी है और इस दीमक को खत्‍म करना होगा

मध्‍य प्रदेश के भोपाल में बीजेपी का कार्यकर्ता महाकुंभ के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. बच्चियों से रेप के मामले में फांसी का कानून लागू किया: राकेश सिंह
  2. कांग्रेस के लोग सरकार बनाने के लिए भक्ति का ढोंग कर रहे है: उमा भारती
  3. पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर कार्यकर्ता महाकुंभ आयोजित किया गया
भोपाल :

दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित दुनिया के सबसे बड़े कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भोपाल पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीनदयाल उपाध्‍याय को पुष्पांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भीड़ जुटाने के लिये बीजेपी स्पेशल ट्रेन चलाई गई. पीएम ने कहा कि बीजेपी मानवता पर काम करती है्. पीएम ने कहा कि 3 महापुरुषों महात्मा गांधी, रामनोहर लोहिया, दीनदयाल उपाध्याय को नहीं भूल सकते. ये लोग देश को नई ऊंचाइयों पर ले गए. पीएम मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति ख़त्म होनी चाहिए, क्योंकि इसकी वजह से सामाजिक ताना बाना ख़राब हुआ है. पीएम ने एमपी चुनाव का ज़िक्र करते हुए कहा कि राज्य मज़बूत होगा, तो देश मज़बूत होगा. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के चुनावों की लहर सुनामी बनेगी और उसका असर 2019 के लोकसभा चुनावों में दिखेगा. पीएम के भोपाल दौरे का विरोध भी हुआ. जहां SC-ST ऐक्ट पर सरकार के रुख़ से नाराज़ सवर्ण लोगों ने टायर जलाकर पीएम के दौरे का विरोध किया. वहीं दूसरी ओर यूथ कांग्रेस ने काले गुब्बारे और रफ़ाल विमान के गुब्बारे उड़ाकर विरोध जताया. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हुई. कई कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए.

भोपाल के जंबूरी मैदान से कार्यकर्ता महाकुंभ मेगा रैली के LIVE UPDATES


- पीएम मोदी ने कहा कि अगड़े पिछड़ों में भेद देश का भला नहीं करेगा। हम 'सबका साथ, सबका विकास' के पथ पर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं

- कांग्रेस पार्टी पराजय के भय से गठबंधन करने पर आ गयी है। सत्ता के नशे में छोटी-छोटी पार्टियों को कुचल देनी वाली कांग्रेस आज उन्हीं छोटे दलों के पैरो में पड़ी है : पीएम मोदी


- हम धन बल के हिसाब से चुनाव ना तो लड़ते हैं और ना ही लड़ना चाहते हैं, हम जन बल के हिसाब से चुनाव लड़ते हैं। इसीलिए हमारा मंत्र है 'मेरा बूथ - सबसे मजबूत' : पीएम मोदी

- जिस कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और यहां की जनता से दुश्मनी रखी हो उसे सजा देने का मौका मध्य प्रदेश की जनता के पास आ गया है : पीएम मोदी

- पीएम मोदी ने कहा कि जो पार्टी 125 सालों से भी पुरानी हो, जिस पार्टी के अनेकों भूतपूर्व राज्यपाल हो, फिर ऐसा क्या हुआ इतनी बड़ी पार्टी को सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि देश में कहीं बचे हैं की नहीं और इतनी पराजय के बाद भी कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है. 

- पीएम मोदी ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में अगड़े-पिछड़ों का बोध देश का भला नहीं करेगा 

- जब तक दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तब तक वो भाजपा की राज्य सरकारों और वहां की जनता के प्रति दुश्मनी का भाव पालकर बैठे थे : पीएम मोदी

- पीएम मोदी ने कहा कि हम धन बल से नहीं बल्कि जनबल से चुनाव लड़ते हैं. 

- हम वो लोग है जिन्हें गांधी भी मंजूर है, राम मनोहर लोहिया भी मंजूर है और दीनदयाल उपाध्याय भी मंजूर है क्योंकि हम समन्वय, सामाजिक न्याय और सबका साथ, सबका विकास में विश्वास करते हैं : पीएम मोदी 

- हमारे देश में वोट बैंक की राजनीति ने समाज को समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया है और इसीलिए आज़ादी के 70 साल में जो बर्बादी आयी उससे अगर देश को बचाना है तो हमारे सामने ये वोट बैंक की राजनीति की दीमक से देश को मुक्त ये भाजपा की विशेष जिम्मेवारी है : पीएम मोदी

- साथ सबका विकास ये सिर्फ चुनावी नारा नहीं है. उज्जवल भारत के लिए, कोटि-कोटि भारतीय आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए सोच समझ के चुना हुआ ये हमारा मार्ग है: पीएम मोदी 

- पीएम मोदी ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जी का चिंतन, उनका जीवन, उनके आचार, उनके विचार आज भी हमारी प्रेरणा है. 

- पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं पर हमारे महान नेताओं और पार्टी के लिए जान देने वाले हजारों कार्यकर्ताओं का कर्ज है और इस कर्ज को चुकाने का कोई भी मौका हम अपने हाथ से जाने नहीं देंगे. 

- पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश तीन महापुरुषों को कभी भूल नहीं सकता महात्‍मा गांधी, लोहिया और पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय; ये तीनों देश को नई ऊंचाइयों पर ले गए. 


- पीएम मोदी ने कहा- BJP अकेली पार्टी है जो मानवता के मुद्दे को लेकर राजनीतिक जीवन में का करती है

- बीजेपी की 19 राज्‍यों में सरकार होना गर्व की बात है लेकिन विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी होना उससे भी गर्व की बात है : पीएम मोदी 

- हम कितने भाग्यशाली है या हमनें ना जाने कितने पुण्य किये होंगे कि हमे इस पार्टी (भाजपा) के माध्यम से मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है : पीएम मोदी

- पीएम मोदी ने कहा कि मुझे उर्जा से भरे लाखों लोग नजर आ रहे हैं. पिछले जन्‍म में कितने पुण्‍य किए होंगे जो इस जन्‍म में मां भारती की सेवा करने का मौका मिला. 

- पीएम मोदी ने कहा कि जहां तक मेरी नज़र जा रही है मुझे उत्साह और उर्जा से भरे हुए कार्यकर्ता नज़र आ रहें है

- अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता देश की सुरक्षा है वोट बैंक की राजनीति नहीं. कांग्रेस पार्टी कितना भी जोर लगा ले, देश हित में अब NRC की प्रक्रिया रुकने वाली नहीं है. 

- अमित शाह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कोई भी ऐसा काम नहीं किया है जिससे हमारे कार्यकर्ता का सर नीचा हो सके. पीएम मोदी और शिवराज जी ने इस प्रकार कार्य किया है कि हमारा कार्यकर्ता जनता के बीच सर उठा के जा सके

- अमित शाह ने कहा कि जो पार्टी 10 सदस्यों से शुरू हुई थी, आज वो 11 करोड़ कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है या एक दृष्टि से देखें तो भारत के मानचित्र के 70 प्रतिशत भूभाग पर नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है. 

- अमित शाह ने कहा कि मेरे इन समर्पित कार्यकर्ताओं की फ़ौज जब मैदान में उतारेगी, तो विरोधियों को दिन में तारे दिखाने का काम करेंगे. उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान जी की संवेदनशील सरकार है और जनता की कृपा से ही केंद्र में नरेंद्र मोदी जी की सरकार है. 

- अमित शाह ने कहा कि जहां हमारे एक भी विधायक नहीं थे, वहां सरकार बनाई है. ये तो मध्य प्रदेश है.

- अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सोचने का तरीका बदला. देश में एक भी गांव ऐसा नहीं है, जहां बिजली न हो. शौचालय मिला, गरीब युवाओं को लोन मिला. फिर राहुल बाबा सपना देखते हैं. 

- नरेंद्र मोदी सरकार ने जो सबसे बड़ा काम किया है, वो देश का गौरव बढ़ाने का काम है. इस बार दावोस परिषद का उद्घाटन हमारे पीएम ने किया. यह गौरव की बात है. आज पीएम कहीं जाते हैं, मोदी-मोदी के नारे लगाते हैं. ये नारे देश की जनता के सम्मान में लगते हैं. 

- अमित शाह ने कहा कि यूपीए के काल में अन्याय होता था. भाजपा सरकारों को पैसा नहीं दिया जाता था. उद्योगपतियों को इडस्ट्री नहीं लगाने दी जाती थी. अब ऐसी स्थिति नहीं है. 

- अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी से पहले श्रीमान बंटाधार का शासन था, लेकिन क्या किया. मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ दिया था. जनता ने हमें मौका देने का फैसला लिया. हमारी सरकार राज्य के हर गांव में खुशहाली पहुंचा रही है. 

- 10 साल के यूपीए के शासन में 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले हुए. राहुल गांधी दिन में सपना देख रहे हैं. किस आधार पर वोट मागेंगे. 

- अमित शाह ने कहा कि हमारा सर्वोच्च अभी आना बाकी है. 2019 में यह आएगा. पार्टी को गांव-गांव तक पहुंचाना है. हम सब संकल्प लेकर जाएं कि हवा आंधी में बदल जाएगा. 

- अमित शाह ने कहा कि देश के 70 प्रतिशत भूभाग पर पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार है. अगला साल देश का भविष्य तय करने वाला है. 

-  अमित शाह ने कहा कि हम जनता की आवाज को रखते हैं. दोनों सदनों में हमारे 330 से ज्यादा सांसद लोगों की आवाज को रखते हैं. 

- शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं तो घोषणा मशीन हूं, लेकिन राहुल गांधी जी तो फन मशीन है. मै घोषणा वही करते हैं, जिनके मन में संकल्प हो मध्‍य प्रदेश को नंबर 1 बनाने की. 

- बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने कहा कि ये वो मध्यप्रदेश है जहां बच्चियों के साथ क्रूरता करने वालों को देश में सबसे पहले फांसी का कानून लागू किया.  उन्‍होंने कहा कि हम गौरवान्वित होते हैं जब प्रधानमंत्री स्वस्थ भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए आयुष्‍मान भारत योजना का शुभारंभ करते हैं.

- उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस के लोग सरकार बनाने के लिए भक्ति का ढोंग कर रहे है लेकिन हमने भक्ति के लिए सरकार तक त्यागने में संकोच नहीं किया था

- बीजेपी कार्यकर्ता लगा रहे हैं मोदी-शिवराज के जयकारे 


- पीएम मोदी की रैली से पहले मोदीयम दिखा भोपाल 
- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में भीड़ जुटाने के लिये बीजेपी स्पेशल ट्रेन चलाई गई, जो नीमच से शुरू होकर भोपाल तक कार्यकर्ताओ को लेकर जाएगी. ट्रेन में कुछ कोचों में गिने चुने कार्यकर्ता थे तो कुछ कोच पूरी तरह से खाली. सभा मे जा रहे कार्यकर्ताओं से बात करने पर उन्होंने पेट्रोल डीजल को बड़ी समस्या माना ओर इसी लिए भीड़ कम होने की बात भी कही है.
टिप्पणियां

- मंदसौर जिले के एक कार्यकर्ता ने बताया कि मंदसौर से सिर्फ 8 लोग ही हैं. बीजेपी स्पेशल ट्रेन रात करीब 12 बजे रतलाम स्टेशन पहुचीं और रतलाम से भी कार्यकर्ता जाते नज़र नहीं आए. सूत्र बताते है कि तक़रीबन 100 से अधिक बसें भोपाल कार्यकर्ताओं को लेकर जाएगी. 

- लोकेन्द्र गुर्जर प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी.एस.सी,एस.टी  एकता मंच एवं उनके साथियों  को पुलिस ने अभी MLA रेस्ट हाउस भोपाल से गिरफ्तार कर लिया है प्रधानमंत्री के भोपाल प्रवास के दौरान लोकेन्‍द्र गुर्जर ने काले गुब्बारे छोड़कर विरोध जताने का बोला था.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement