NDTV Khabar

पंजाब: जिला परिषदों, पंचायत समितियों के चुनाव के लिए मतदान जारी, BJP-अकाली गठबंधन की कांग्रेस और AAP से कड़ी टक्‍कर

पंजाब में जिला परिषदों और पंचायत समितियों के चुनाव के लिए बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ है और चार बजे तक चलेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब: जिला परिषदों, पंचायत समितियों के चुनाव के लिए मतदान जारी, BJP-अकाली गठबंधन की कांग्रेस और AAP से कड़ी टक्‍कर

पंजाब की जिला परिषदों और पंचायत समितियों के चुनाव के लिए मतदान शाम चार बजे तक होगा

नई दिल्ली: पंजाब में जिला परिषदों और पंचायत समितियों के चुनाव के लिए बुधवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ. अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ है और चार बजे तक चलेगा. मतगणना 22 सितंबर को होगी. उन्होंने बताया कि इन चुनावों के तहत जिला परिषद के कुल 354 और पंचायत समिति के लिए 2,900 सदस्य निर्वाचित होंगे. राज्य में कुल 22 जिला परिषद और 150 पंचायत समितियां हैं. इससे पहले विभिन्न जिला परिषदों के लिए 33 और पंचायत समितियों के लिए 369 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए.

अमित शाह का तंज- राहुल गांधी तो शायद रबी-खरीफ का समय भी नहीं जानते होंगे

राज्य में कुल 1,27,87,395 पंजीकृत मतदाता हैं, जिनमें 60,99,053 महिलाएं और 97 ट्रांसजेंडर शामिल हैं. शांतिपूर्ण मतदान के लिए 17,268 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं और 35 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं. इसके अलावा पंजाब पुलिस के 50,000 जवानों को राज्य भर में तैनात किया गया है.

ABVP के पैनल से जीते डीयू के छात्रसंघ अध्यक्ष की डिग्री फर्जी, NSUI ने किया दावा

टिप्पणियां
सत्तारूढ़ कांग्रेस पंचायत चुनाव में जीत के प्रति आश्वस्त हैं, वहीं शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन के साथ - साथ आम आदमी पार्टी ने कहा है कि अगर चुनाव आयोग स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करे, तो उनकी जीत पक्की है.    

VIDEO: युद्ध का अखाड़ा बनता जा रहा है JNU?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement