सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

चिराग पासवान ने राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन करने, महिला आरक्षण बिल लाने और इंडियन ज्यूडीशियल सर्विस के गठन का मामला उठाया

सर्वदलीय बैठक में एलजेपी ने महिला आरक्षण बिल लाने की मांग की

चिराग पासवान (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई सर्वदलीय बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने राष्ट्रीय युवा आयोग का गठन करने, महिला आरक्षण बिल लाने और इंडियन ज्यूडीशियल सर्विस के गठन का मामला उठाया.

एलजेपी के सूत्रों के मुताबिक उक्त तीनों मामलों की गम्भीरता को लोजपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी की मौजूदगी में कमेटी के सामने रखा.सभी ने इन सभी मुद्दों को सराहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन सभी विषयों पर सदन में चर्चा होनी चाहिए.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद पुस्तकालय भवन में लोकसभा में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की. बैठक के समापन के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्‍यक्ष ने कहा कि उन्होंने सदन में चर्चा किए जाने वाले मुद्दों पर नेताओं के साथ चर्चा की. उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर बिज़नेस एडवाइजरी समिति द्वारा अंतिम रूप दिए जाने के बाद सदन में चर्चा की जाएगी.

Newsbeep

झारखंड में भी झमेला : NDA में फूट उभरी, BJP से जुदा हुईं जेडीयू और एलजेपी की राहें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने आगे उल्लेख किया कि नेताओं ने उन्हें सदन को सुचारू और व्यवस्थित रूप से चलाने में सहयोग का आश्वासन दिया है. बाद में एक ट्वीट में ओम बिरला ने कहा कि सत्र में जनहित विषयों पर वाद विवाद हो, सहमति-असहमति बने, लेकिन सदन चले. उन्होंने विश्वास जताया कि पहले सत्र की तरह सभी दल इस सत्र का भी सुचारू व व्यवस्थित संचालन करने में सहयोग करेंगे.