Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उपेंद्र कुशवाहा के बाद LJP ने दिए NDA से अलग होने के संकेत और लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से मिली जमानत, 5 बड़ी खबरें...

बिहार में एनडीए के प्रमुख घटक दलों में से एक यानी उपेंद्र कुशवाहा  (Upendra Kushwaha) की पार्टी रालोसपा (RLSP) ने झटका दे दिया है और अब राजद के साथ महागठबंधन का हिस्सा बनने को तैयार है.

उपेंद्र कुशवाहा के बाद LJP ने दिए NDA से अलग होने के संकेत और लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से मिली जमानत, 5 बड़ी खबरें...

एनडीए में बने रहने को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी का बड़ा बयान

खास बातें

  • एनडीए में रहने को लेकर एलजेपी ले सकता है बड़ा फैसला
  • सज्जन कुमार को लेकर एक और मामले की सुनवाई
  • चिराग पासवान ने कुछ दिन पहले राहुल गांधी की थी तारीफ
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) का मैदान सजने लगा है और अब पार्टियां अपनी-अपनी सियासी गणित का समीकरण ठीक करने में जुट गई हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक ओर जहां विपक्ष एक होकर राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन की कवायदों में जुटा है, वहीं एनडीए को एक बाद एक झटके मिल रहे हैं. बिहार में एनडीए के प्रमुख घटक दलों में से एक यानी उपेंद्र कुशवाहा  (Upendra Kushwaha) की पार्टी रालोसपा (RLSP) ने झटका दे दिया है और अब राजद के साथ महागठबंधन का हिस्सा बनने को तैयार है. वहीं IRCTC घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा उन्हें अंतरिम जमानत दी गई. इससे पहले वह कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हाजिर हुए. वहीं CBI द्वारा दायर याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने 19 जनवरी तक सुनवाई स्थगित कर दी है. कोर्ट ने कहा कि दस्तावेजों की जांच के लिए फिलहाल सुनवाई को स्थगित किया जा रहा है. इस मामले में की सुनवाई के दौरान बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव पटियाला हाउस कोर्ट मौजूद थे. उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही चर्चा हो सकती है. ममता का यह बयान द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के उस बयान की पृष्ठभूमि पर आया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित करने का प्रस्ताव पेश किया था. ममता ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा,‘‘2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही इस पर चर्चा हो सकती है. एक बड़ी घटना में, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही चर्चा हो सकती है. ममता का यह बयान द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के उस बयान की पृष्ठभूमि पर आया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित करने का प्रस्ताव पेश किया था. ममता ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा,‘‘2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही इस पर चर्चा हो सकती है. वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और अमेरिकन सिंगर निक जोनास (Nick Jonas) का मुंबई रिसेप्शन बुधवार की देर शाम को हुआ. यह रिसेप्शन स्पेशली मीडिया और परिवार वालों के लिए रखा गया. इस दौरान प्रियंका चोपड़ा बेहद शानदार लुक में नजर आई. प्रियंका चोपड़ा ने ब्लू रंग का लहंगा और गले में हैवी नेकलेस पहना हुआ था, जबकि निक जोनास ने शानदार सूट पहना हुआ था. प्रियंका ने ट्रेडिशनल लुक में डिजाइनर सब्यसाची का लहंगा के साथ कोरसेट स्टाइलिश चोली पहना रखा था.

 

1.पलटी मारेंगे पासवान! उपेंद्र कुशवाहा के बाद ये हैं NDA से LJP के अलग होने के संकेत

11aeasc

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) का मैदान सजने लगा है और अब पार्टियां अपनी-अपनी सियासी गणित का समीकरण ठीक करने में जुट गई हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एक ओर जहां विपक्ष एक होकर राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन की कवायदों में जुटा है, वहीं एनडीए को एक बाद एक झटके मिल रहे हैं. बिहार में एनडीए के प्रमुख घटक दलों में से एक यानी उपेंद्र कुशवाहा  (Upendra Kushwaha) की पार्टी रालोसपा (RLSP) ने झटका दे दिया है और अब राजद के साथ महागठबंधन का हिस्सा बनने को तैयार है. वहीं चुनावी मौसम वैज्ञानिक के तौर पर सियासी गलियारों में मशहूर रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) भी अब सियासी गुना-गणित लगाने में जुट गए हैं और सूत्रों की मानें तो लोजपा भी बीजेपी को झटका दे सकती है. यही वजह है कि उनकी पार्टी ने भी अब एनडीए में बीजेपी से प्रेशर पॉलिटिक्स करना शुरू कर दिया है. दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए से अलग होने के बाद लोजपा ने भी अपने बगावती सुर दिखा दिया है. सूत्रों की मानें तो रामविलास पासवान के बेटे और सासंद चिराग पासवान ने बीजेपी को स्पष्ट तौर पर किसानों और गरीबों के लिए कुछ करने को लेकर अल्टीमेटम दिया है और मुद्दों की राजनीतिक करने को कहा है. 

 

2.IRCTC घोटाला: लालू यादव को मिली बड़ी राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

u21h96og

IRCTC घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ी राहत मिली है. पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा उन्हें अंतरिम जमानत दी गई. इससे पहले वह कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हाजिर हुए. वहीं CBI द्वारा दायर याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने 19 जनवरी तक सुनवाई स्थगित कर दी है. कोर्ट ने कहा कि दस्तावेजों की जांच के लिए फिलहाल सुनवाई को स्थगित किया जा रहा है. इस मामले में की सुनवाई के दौरान बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव पटियाला हाउस कोर्ट मौजूद थे.बता दें की IRCTC घोटाला मामले में 31 अगस्त की सुनवाई में कोर्ट ने लालू तेजस्वी और राबड़ी को जमानत दे दी थी.  ईडी का आरोप है कि लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे. तब पुरी और रांची में रेलवे के दो होटलों का सब-लीज मेसर्स सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को दी गई थी. जिसमें आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने रेलमंत्री के आदेश पर अपने पदों का दुरूपयोग किया. 


3. विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? ममता बनर्जी ने दिया यह जवाब

hsc991a8

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के मुद्दे पर 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही चर्चा हो सकती है. ममता का यह बयान द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन के उस बयान की पृष्ठभूमि पर आया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषित करने का प्रस्ताव पेश किया था. ममता ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा,‘‘2019 में लोकसभा चुनाव के बाद ही इस पर चर्चा हो सकती है. एकबार विपक्षी गठबंधन विजयी हो जाए फिर सभी पार्टियां बैठक कर इस मामले पर निर्णय लेंगी. हमें उसे स्वीकार करेंगे.'' यह पूछे जाने पर कि क्या वह भी इस दौड़ में शामिल हैं,उन्होंने कहा, ‘‘इस मसले पर बात करने का यह वक्त नहीं है. मैं अकेले नहीं हूं. हम साथ में काम कर रहे हैं. हम मजबूती से साथ में हैं.''


4. 1984 सिख विरोधी दंगा: सज्जन कुमार के खिलाफ एक और मामले की सुनवाई 22 जनवरी तक टली

99u4sdj8

दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ 1984 के सिख विरोधी दंगे मामले की सुनवाई 22 जनवरी तक टाल दी. सज्जन कुमार पर सिखों की हत्या करने के लिए भीड़ को उकसाने का आरोप है. यह मामला नवंबर 1984 में सुल्तानपुरी में 16 की हत्या का है. जबकि इससे पहले दिल्ली कैंट में हुई हिंसा में 5 लोगों की हत्या के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुना चुका है. 1984 सिख विरोधी हिंसा मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में सज्जन कुमार खुद पेश हुए. उनकी ओर से पेश जूनियर वकीलों ने अपने सीनियर वकीलों की गैरमौजूदगी के चलते सुनवाई टालने की मांग की, जिस पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की. उसी दिन इस मामले में पीड़ित पक्ष की गवाही जारी रहेगी. नानावटी आयोग की सिफारिश पर सीबीआई ने इस मामले में सज्जन कुमार के ख़िलाफ़ चार्जशीट दाखिल की थी. 


5. प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनास को यूं कराया इंट्रोड्यूस, शादी पर बोले- 'इंडिया में ये मेरा पहला शो

rdveh4eg

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और अमेरिकन सिंगर निक जोनास (Nick Jonas) का मुंबई रिसेप्शन बुधवार की देर शाम को हुआ. यह रिसेप्शन स्पेशली मीडिया और परिवार वालों के लिए रखा गया. इस दौरान प्रियंका चोपड़ा बेहद शानदार लुक में नजर आई. प्रियंका चोपड़ा ने ब्लू रंग का लहंगा और गले में हैवी नेकलेस पहना हुआ था, जबकि निक जोनास ने शानदार सूट पहना हुआ था. प्रियंका ने ट्रेडिशनल लुक में डिजाइनर सब्यसाची का लहंगा के साथ कोरसेट स्टाइलिश चोली पहना रखा था. प्रियंका और निक स्टेज पर बेहद रोमांटिक दिखे. दोनों ने एक-दूसरे के लिए इमोशनल बातें भी शेयर की. प्रियंका ने मीडिया के सामने निक जोनास को इंट्रोड्यूस कराया और बोलीं- 'ये मेरे पति निक जोनास हैं'.