नेपाल में अपहरण के मामले में बिहार के लोजपा विधायक गिरफ्तार

खास बातें

  • बिहार के अररिया विधानसभा क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी के सदस्य जाकिर हुसैन खान को नेपाल में पुलिस ने एक व्यवसायी के 10 वर्ष पुराने अपहरण के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।
अररिया (बिहार):

बिहार के अररिया विधानसभा क्षेत्र से लोक जनशक्ति पार्टी के सदस्य जाकिर हुसैन खान को नेपाल में पुलिस ने एक व्यवसायी के 10 वर्ष पुराने अपहरण के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने शनिवार को बताया कि लोजपा विधायक को भारत-नेपाल सीमा पर मोरांग जिले में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर 26 जनवरी, 2002 को विराटनगर से एक व्यवसायी तुलसीराम अग्रवाल का अपहरण करने का आरोप है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि लोजपा विधायक पर पांच करोड़ रुपये की फिरौती के लिए अग्रवाल का अपहरण करने का आरोप है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें काठमांडू में एक जेल ले जाया गया है। इससे पहले नेपाल की पुलिस ने एक कुख्यात अपराधी पप्पू देव को गिरफ्तार किया था, जिसने अपहरणकांड में साथ देने वाले लोगों के नाम का खुलासा किया था।

उन्होंने बताया कि इससे पहले नेपाल पुलिस ने भारत पुलिस को अपने यहां आपराधिक मामलों में वांछित 25 अपराधियों की सूची सौंपी थी, जिसमें जाकिर का भी नाम था। जाकिर 2002 में 18 फरवरी को एक अन्य मामले में अदालत से जमानत मिलने पर अररिया जेल से रिहा हुए थे। लोजपा विधायक की गिरफ्तारी के विरोध में जोगबनी में सड़कों पर वाहनों का आवागमन और बाजार बंद हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com