यह ख़बर 16 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी ने अपने 'लौह पुरुष' आडवाणी को जंग लगने के लिए छोड़ा : नीतीश

पटना में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते नीतीश कुमार

खास बातें

  • नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी ने यह घोषणा करके खुद को सत्ता से बहुत दूर कर लिया है। इतना ही नहीं उनका मानना है कि पार्टी को इस निर्णय से कोई फायदा नहीं होगा और बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष को कमजोर किया है।
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर चुटकी लेते हुए कहा कि पार्टी ने अपने लौह पुरुष लालकृष्ण आडवाणी को जंग लगने के लिए छोड़ दिया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी ने यह घोषणा करके खुद को सत्ता से बहुत दूर कर लिया है। इतना ही नहीं उनका मानना है कि पार्टी को इस निर्णय से कोई फायदा नहीं होगा और बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ एक मजबूत विपक्ष को कमजोर किया है।

बीजेपी से एक बार फिर गठजोड़ की बात पर उन्होंने कहा कि पार्टी में इस बारे में कोई चर्चा नहीं है और इस मुद्दे पर बात करना बेमानी होगी।

बीजेपी द्वारा 'धोखेबाज' कहे जाने की टिप्पणी पर नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी उन्हें विश्वास दिला रही थी कि ऐसा नहीं होगा, लेकिन ऐसा ही किया। हमें कोई शिकायत नहीं है, यह उनका अपना मामला है, हम सिद्धांतों पर राजनीति करते हैं।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह पार्टी ने आडवाणी के विरोध के बावजूद गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को 2014 चुनाव के लिए पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

इस निर्णय के विरोध में आडवाणी ने कहा था कि यह एक 'राजनीतिक विपदा' होगी। बावजूद इसके पार्टी ने अपनी घोषणा की और आडवाणी कार्यक्रम में नहीं आए। अपने न आने के पीछे आडवाणी ने कारण भी बताया और एक पत्र के माध्यम से पार्टी प्रमुख से अपनी बात कही।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एनडीटीवीडॉटकॉम से भी)