यह ख़बर 08 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आडवाणी बहुत सीनियर, उन पर टिप्पणी नहीं कर सकता : राहुल

खास बातें

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने से बचे। लोकसभा में आडवाणी ने यूपीए-2 सरकार की वैधता पर सवाल खड़ा कर दिया, जिस पर भारी हंगामा हुआ था।
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने से बचे। लोकसभा में आडवाणी ने यूपीए-2 सरकार की वैधता पर सवाल खड़ा कर दिया, जिस पर भारी हंगामा हो गया और आडवाणी को अपनी टिप्पणी वापस लेनी पड़ी।

इस मुद्दे पर संसद भवन परिसर में ही जब संवाददाताओं ने राहुल से उनकी प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा, वह (आडवाणी) वरिष्ठ व्यक्ति हैं। उन्हें पता है कि वह क्या कह रहे हैं। मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं।

आडवाणी ने असम की हिंसा रोकने में केंद्र सरकार की नाकामी पर कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए यूपीए-2 को नाजायज कह दिया, जिस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने कडी आपत्ति करते हुए हंगामा कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपीए सदस्यों के कड़े प्रतिरोध और लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार की अपील पर आडवाणी ने बाद में अपनी टिप्पणी वापस ले ली। आडवाणी ने हालांकि सफाई दी कि वह 2008 में हुए विश्वास मत का जिक्र कर रहे थे, जिसमें सरकार बचाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे।