NDTV Khabar

पाकिस्तान से ट्रक में आए हथियार नियंत्रण रेखा के समीप पकड़े गए, एक गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान से ट्रक में आए हथियार नियंत्रण रेखा के समीप पकड़े गए, एक गिरफ्तार

उड़ी में पुलिस ने पाकिस्तान से लाए गए हथियार बरामद किए.

खास बातें

  1. सीमा के आरपार व्यापार के बहाने हथियारों की तस्करी
  2. बारामुला पुलिस ने नाका लगाकर पकड़ा
  3. ट्रक में कैविटी में छिपाकर लाए गए थे हथियार
नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के उड़ी इलाके में बारामुला पुलिस ने एक ट्रक से हथियार बरामद किए हैं. यह हथियार पाकिस्तान से भारत में लाए जा रहे थे. हथियारों की तस्करी के बारे में सूचनाएं मिलने पर बारामुला पुलिस ने नाका लगाया. पुलिस ने यहां जब एक ट्रक की तलाशी ली तो उसमें हथियार मिले, जो कि पाकिस्तान की तरफ से आ रहे थे.

टिप्पणियां
भारतीय एजेंसियों के पास सूचना थी कि पिछले कुछ महिनों से पाकिस्तान की और से हथियार क्रॉस एलओसी ट्रेड के जरिए भारत भेजे जा रहे हैं. इस पर उड़ी के पास नाका लगाया गया. पुलिस की मानें तो उसके पास सटीक जानकारी थी कि हथियारों की खेप आ रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी इंडिया को बताया "चकोटी की ओर से जो भी ट्रक आ रहे थे, उनकी तलाशी ली जा रही थी, क्योंकि इंटेलिजेंस एजेंसियों के मुताबिक कुछ हथियार भारत स्मगल किए जाने थे."  

अधिकारी के मुताबिक ट्रक नंबर जेके 03बी1586 की जब तलाशी ली गई तो उसमें बनाई गई एक कैविटी से दो चाइनीज ग्रेनेड, एक चाइनीज पिस्तौल, चार एके मैगजीन और अन्य हथियार व बारूद  मिला. पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर इरशाद अहमद को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है.
 
jammu kashmir weapons seized

इरशाद ने पूछताछ में बताया कि उसे यह हथियार चकोटी में आतंकी संगठन से जुड़े एक आदमी ने दिए थे और उससे कहा था कि वह यह हथियार दक्षिण कश्मीर में कुछ लोगों को दे दे. पुलिस अब कुलगाम के आसपास छापामारी कर रही है.
 
jammu kashmir weapons seized

यह पहला मामला है जब क्रॉस एलओसी ट्रेड में हथियारों की खेप मिली है. सुरक्षा बल इसे अपनी कामयाबी बता रहे हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले से जुड़ी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement