यह ख़बर 17 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई : दो लोकल ट्रेनों में टक्कर, 10 घायल

खास बातें

  • मुंबई के अंधेरी रेलवे स्टेशन पर दो उपनगरीय रेलगाड़ियां एक ही पटरी पर आ गई जिससे वे एकदूसरे से टकरा गईं। हादसे में 10 लोगों के घायल होने की खबर है।
मुंबई:

मुंबई के अंधेरी स्टेशन पर दो लोकल ट्रेनों की टक्कर में 10 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं। सुबह क्षतिग्रस्त बोगियों को ट्रैक से हटाकर रूट को बहाल कर दिया गया है।


मुंबई के अंधेरी स्टेशन पर शनिवार देर रात दो लोकल ट्रेनों में टक्कर हो गई है। यह हादसा दोनों ट्रेनों के एक ट्रैक पर आने की वजह से हुई है। हादसा प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर हुआ जब चचर्गेट और बोरीवली से आ रही दो ट्रेनें एक ही ट्रैक पर एक दूसरे से भिड़ गईं।

हादसे के बाद स्टेशन पर अफरा−तफरी मच गई। यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इन लोकल ट्रेनों में यात्रा कर रहे लोगों ने बताया कि टक्कर के बाद जब वो लोग बाहर आए तो दोनों ट्रेनों के ड्राइवर इंजन में अपना बैग छोड़कर भाग खड़े हुए थे। इस हादसे में 10 से ज़्यादा यात्री घायल हुए हैं। लेकिन रेलवे और पुलिस प्रशासन यह मानने को तैयार नहीं है।

उनका कहना है कि इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है जबकि हमारे पास वह तस्वीरें हैं। जिनमें घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। चश्मदीदों का कहना है कि रेलवे ने घायलों के लिए कोई इंतजाम नहीं किया जिससे लोग परेशान होते रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीती रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हुए इस हादसे के बाद रविवार की सुबह तक रूट को साफ कर लिया गया। इस रूट के बाधित होने से हज़ारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता था। इस रूट को प्रशासन ने जल्द से जल्द बहाल कर लिया और दुघर्टना में क्षतिग्रस्त हुई बोगियों को ट्रैक पर से हटा लिया है। इसके बाद से यात्रियों की आवाजाही एक बार फिर शुरू हो गई है।