हरियाणा में बनी अंग्रेजी शराब की 2085 पेटियां कानपुर में पकड़ी गईं

तीन करोड़ रुपये मूल्य की शराब पकड़ी गई, ट्रकों में छुपाकर उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार ले जाई जा रही थी

हरियाणा में बनी अंग्रेजी शराब की 2085 पेटियां कानपुर में पकड़ी गईं

प्रतीकात्मक फोटो.

कानपुर:

उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने कानपुर पुलिस की मदद से शनिवार को महाराजपुर में तीन करोड़ रुपये मूल्य की 2,085 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. पुलिस ने बताया कि उपाधीक्षक टीबी सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ और महाराजपुर थाने की टीम ने कानपुर-फतेहपुर राजमार्ग पर सघन जांच की. इस दौरान दो ट्रक (एनएल-01 क्यू 2516 और एमएच-04 एचवाई 2514) रोके गए.

सिंह ने बताया कि एक ट्रक का चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया, जिसके बाद पुलिस को संदेह हुआ. दूसरे वाहन के चालक ने भी भागने का प्रयास किया लेकिन पकड़ा गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों ही ट्रकों की तलाशी ली तो हरियाणा में निर्मित 2,085 पेटी शराब मिली जो छिपाकर ले जाई रही थी.

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने एक ट्रक के चालक अवतार सिंह उर्फ गोगा को गिरफ्तार किया है, जो पंजाब का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि फरार चालक का नाम करमवीर सिंह है. वह भी पंजाब का रहने वाला है. उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है. सिंह ने बताया कि शराब की सभी बोतलों पर हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब का स्टीकर लगा था. ये पेटियां उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार ले जाई जा रही थीं. बाद में इन्हें बिहार के अलग अलग जिलों में अवैध रूप से बेचा जाता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह ने बताया कि शीर्ष अधिकारियों के निर्देश के बाद हरियाणा जैसी जगहों से तस्करी कर लायी जा रही शराब के अवैध कारोबार से जुडी गतिविधियों पर एसटीएफ कडी निगाह रख रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)