Lockdown: कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर कहा- जब बीमारी भेदभाव नहीं कर रही तो...

भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर सरकार से गरीब और अमीर के बीच भेदभाव नहीं करने की बात कहीं है.

Lockdown: कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर कहा- जब बीमारी भेदभाव नहीं कर रही तो...

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कन्हैया कुमार ने उठाया सवाल
  • लॉकडाउन के कारण परेशान हैं गरीब
  • बुधवार से देश के सभी राज्यों में जारी है लॉकडाउन
नई दिल्ली:

देश भर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक 724 लोग इस वायरस की चपेट में आ गये हैं. प्रधानमंत्री के एलान के बाद बुधवार से भारत में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन के बाद कई जगहों पर गरीबों को परेशानी का सामना कर पड़ रहा है. जिसके बाद सरकार की तैयारियों को लेकर कई तरफ से आवाज उठने शुरु हो गये है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर सरकार से गरीब और अमीर के बीच भेदभाव नहीं करने की बात कहीं है. कन्हैया ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मज़दूर ग़रीब हैं, मुजरिम नहीं. महामारी की चपेट में अमीर-ग़रीब दोनों आ रहे हैं, जब बीमारी भेदभाव नहीं कर रही तो इसके बचाव में भी भेदभाव नहीं होना चाहिए.सबकी जान की कीमत बराबर है, चाहे अमीर हो या ग़रीब"

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था 'लॉकडाउन हमारे देश के गरीब और कमजोर तबके को बर्बाद करके रख देगा. इससे हमारे प्यारे देश भारत को एक बड़ा झटका लगेगा. भारत को सिर्फ स्याह और सफेद में देखना ठीक नहीं है. कोई भी फैसला करते वक्त हमें गहाराई से सोचने की जरूरत है. इस संकट से निपटने के लिए ऐसे नजरिए की जरूरत है जो लोगों के प्रति दया भी रखता हो. अभी भी बहुत देर नहीं हुई है.' 

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कोरोना से बीमार होती दुनिया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com