लॉकडाउन: विस्तारा एयरलाइंस ने अपने वरिष्ठ कर्मचारियों को मई, जून में चार-चार दिन बिना वेतन छुट्टी पर भेजा

विस्तारा एयरलाइंस के वरिष्ठ कर्मचारियों को मई और जून में चार-चार दिन तक के लिये अनिवार्य रूप से बिना वेतन अवकाश पर जाना होगा.

लॉकडाउन: विस्तारा एयरलाइंस ने अपने वरिष्ठ कर्मचारियों को मई, जून में चार-चार दिन बिना वेतन छुट्टी पर भेजा

विस्तारा एयरलाइंस ने अपने वरिष्ठ कर्मचारियों को बिना वेतन छुट्टी पर भेजा है.

नई दिल्ली:

विस्तारा एयरलाइंस के वरिष्ठ कर्मचारियों को मई और जून में चार-चार दिन तक के लिये अनिवार्य रूप से बिना वेतन अवकाश पर जाना होगा. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेसली थंग ने कंपनी में नकदी प्रवाह को बनाए रखने के लिए मंगलवार को यह घोषणा की. थंग ने इस संबंध में कंपनी के कर्मचारियों को ई-मेल किया है. उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस संकट के चलते दुनियाभर में हवाई उड़ानों पर रोक लगी है. उड़ान सेवाओं पर प्रतिबंधों के चलते वैश्विक विमानन क्षेत्र को नकदी की बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. विमानन कंपनियों की आय पर इसका प्रतिकूल असर हुआ है.

कंपनी ने वरिष्ठ कर्मचारियों को अप्रैल में भी छह दिन तक के वेतन रहित अवकाश पर भेजा था. विस्तारा ने बताया कि इससे कंपनी के 1,200 वरिष्ठ कर्मचारी प्रभावित होंगे. चालक दल और हवाईअड्डों पर काम करने वाले कंपनी के शेष 2,800 कर्मचारियों पर इस फैसले का कोई असर नहीं होगा.

ई-मेल के मुताबिक थंग ने कहा, ‘‘ हम लोगों की नौकरियां बचाने के लिए अपनी लागत कटौती को लेकर कड़े फैसले लेना जारी रखेंगे.'' उन्होंने कहा कि मई और जून में पायलट और 1ए और 1बी स्तर के कर्मचारियों को छोड़कर अन्य सभी के लिए एक से चार दिन तक की बिना वेतन की छुट्टी अनिवार्य रहेगी. इसके अलावा पायलटों के औसतन 70 घंटे मासिक उड़ान भत्ते को घटाकर मई-जून के लिए 20 घंटे कर दिया गया है.

CMIE ने जारी किए देश में बेरोजगारी के आंकड़े



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com