Election Results 2019 : लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले 100 दिन का एजेंडा तैयार, ये खास काम हैं शामिल

100 दिन का एजेंडा निजी निवेश बढ़ाने, रोजगार सृजन और कृषि क्षेत्र को राहत प्रदान करने पर केंद्रित है. इसके अलावा एजेंडा में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर संग्रह में सुधार, कर प्रक्रियाओं विशेष रूप से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) का सरलीकरण शामिल है.

Election Results 2019 : लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले 100 दिन का एजेंडा तैयार, ये खास काम हैं शामिल

वित्त मंत्रालय ने नयी सरकार के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार किया 

नयी दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के नतीजे (2019 Lok Sabha Election Results) आज आएंगे. नतीजों से पहले ही वित्त मंत्रालय ने नई सरकार के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार किया है. इसके पीछे मकसद अर्थव्यवस्था को रफ्तार देना है. 2018-19 में अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर घटकर 6.6 प्रतिशत पर आ गई है. 

सूत्रों ने बताया कि 100 दिन का एजेंडा निजी निवेश बढ़ाने, रोजगार सृजन और कृषि क्षेत्र को राहत प्रदान करने पर केंद्रित है. इसके अलावा एजेंडा में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर संग्रह में सुधार, कर प्रक्रियाओं विशेष रूप से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) का सरलीकरण शामिल है.

Election 2019 : नए सांसद फाइव स्टार होटलों में नहीं ठहराए जाएंगे, की गई यह व्यवस्था

अंतरिम बजट में की गई घोषणा के अनुसार आयकर के संदर्भ कर स्लैब या कर दर में बदलाव पर फैसला संभवत: जुलाई में 2019-20 के अंतिम बजट में किया जाएगा.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सभी मंत्रालयों और विभागों से नयी सरकार के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार करने को कहा था. नयी सरकार के अगले कुछ दिन में कार्यभार संभालने की संभावना है.

Exit Poll के नतीजों के बाद NDA-2 की तैयारी में PM मोदी और अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इस लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा हुई वोटिंग