NDTV Khabar

यूपी में मंत्री के पति और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष फंसे आचार संहिता उल्लंघन में, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह(minister swati singh) के पति और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  दयाशंकर सिंह( Dayashankar Singh) के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में मंत्री के पति और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष फंसे आचार संहिता उल्लंघन में, केस दर्ज

बीजेपी का चुनाव चिह्न.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के साथ अब आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले भी सामने आने लगे हैं. उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह(minister swati singh) के पति और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  दयाशंकर सिंह( Dayashankar Singh) के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.बलिया शहर कोतवाली प्रभारी शशिमौलि पांडेय ने बताया कि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह व 20 - 25 अन्य के विरुद्ध रविवार को बलिया शहर कोतवाली में निषेधाज्ञा व आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. बलिया तहसील के तहसीलदार गुलाब चन्द्र ने बताया कि दयाशंकर रविवार को लोकनिर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में बैठक कर रहे थे. शिकायत के आधार पर छापेमारी की गई. इसके बाद मुकदमा दर्ज कराया गया है . दयाशंकर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वाति सिंह के पति हैं. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कर्नाटक में भारी मात्रा में नकदी बरामद, शराब, सोना-चांदी भी जब्त


अखिलेश का दावा-74 सीटों पर सिमटेगी बीजेपी
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को यहां दावा किया कि भाजपा पूरे देश मे महज 74 सीटों पर सिमट जाएगी. उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन को सबसे बेहतर बताया, लेकिन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के सवाल पर सीधा जवाब नहीं दिया. अखिलेश ने कहा कि उन्होंने तय कर रखा है कि क्या करना है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश लखनऊ में एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे. उन्होंने आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का संकेत भी दिया. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की जनता कहेगी तो वह वहां से लड़ेंगे. अखिलेश ने कहा, "प्रदेश की जनता चाहती है कि वर्तमान सरकार यहां से जाएय देश का प्रधानमंत्री नया बने और उत्तर प्रदेश से बने यह सबसे अच्छा होगा.उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा, "हमारा तो एक-दो दलों का गठबंधन है. भाजपा बताए कि देशभर में उनका कितनी पार्टियों के साथ गठबंधन है. अगर हमारा महामिलावट का गठबंधन है तो उनका कौन-सा है? इसके लिए डिक्शनरी देखनी पड़ेगी? 

भाजपा सत्ता पाने के लिए हर झूठ बोलने के लिए तैयार है. लेकिन इस बार वह पूरे देश में 74 सीटों पर सिमट जाएगी.मुलायम सिंह यादव द्वारा नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री की शुभकामना पर अखिलेश ने कहा, "संसद में नेता जी ने जो कहा वह शिष्टाचार के लिए था. फ्लोर ऑफ द हाउस पर ऐसी बातें होती हैं. अखिलेश ने कहा, प्रियंका के आने से भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा. उनका आना अच्छी बात है. दो सीटों के साथ कांग्रेस हमारे साथ है. साइकिल पर कई लोग बैठ सकते हैं. यह हमारी साइकिल है.  

टिप्पणियां

वीडियो- आयोग ने राजनीतिक दलों को दिया आदेश- 48 घंटे पहले जारी करें घोषणापत्र 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement