लोकतंत्र के पर्व का अनोखा रंग, पिता का अंतिम संस्कार पूरा कर सीधे वोट डालने पहुंचा शख्स

Lok Sabha Elections 2019 Phase 5 Voting:  लोकसभा की 51 सीटों पर जारी वोटिंग के बीच मध्य प्रदेश में लोकतंत्र के महापर्व का एक अलग नजारा देखने को मिला.

लोकतंत्र के पर्व का अनोखा रंग, पिता का अंतिम संस्कार पूरा कर सीधे वोट डालने पहुंचा शख्स

Lok Sabha Elections 2019 Phase 5 Voting: पिता का अंतिम संस्कार कर वोट डालने पहुंचा शख्स.

नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2019 Phase 5 Voting:  लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के लिए 7 राज्यों की 51 सीटों पर मतदान जारी है. लोकसभा की 51 सीटों पर जारी वोटिंग के बीच मध्य प्रदेश में लोकतंत्र के महापर्व का एक अलग नजारा देखने को मिला, जब एक शख्स ने अपने पिता का अंतिम संस्कार पूरा कर सीधे पोलिंग बूथ पहुंच अपने अधिकार का इस्तेमाल किया. मध्य प्रदेश के छत्तरपुर में शख्स ने पिता का अंतिम संस्कार पूरा कर पोलिंग बूथ पहुंचा और वोट डाला. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने राहुल गांधी को ट्वीट से दिया जवाब, बोलीं- आपके पिता राजीव गांधी एक...

समाचार एजेंसी एएनआई ने तस्वीर जारी की है, जिसमें यह शख्स सफेद कपड़े में और सिर मुंडवाकर दिख रहा है. अमूमन किसी के अंतिम संस्कार के दौरान ही ऐसे कपड़े पहने जाते हैं, जिसमें यह शख्स दिख रहा है. इस पर कई ट्विटर यूजर इस शख्स की तारीफ कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा - 'ब्रिलिएंट. ऐसे लोग ही लोकतंत्र को मजबूत करते हैं. आपको सलाम भाई.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले झारखंड के हजारीबाग में भी एक अद्भुत नजारा देखने को मिला, जहां एक 105 साल की महिला पोलिंग बूथ पर आई और वोट डाला. हालांकि, उन्हें एक शख्स ने कंधे पर बैठाकर उन्हें वोट दिलवाया. बता दें कि सात राज्यों की 51 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है, जिसमें आज 656 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. 

8h5ph4d8

आज सात राज्यों में 51 सीटों पर हो रहे चुनाव में करीब नौ करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. सत्तारूढ़ भाजपा और इसके सहयोगियों के लिए काफी कुछ दांव पर लगा हुआ है, क्योंकि 2014 के चुनावों में इसने इनमें से 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी और दो सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी जबकि शेष पर अन्य विपक्षी दलों ने जीत हासिल की. उत्तरप्रदेश में 14 सीटों, राजस्थान में 12 सीटों, पश्चिम बंगाल और मध्यप्रदेश में सात- सात सीटों पर चुनाव होंगे जबकि बिहार में पांच और झारखंड में चार सीटों के लिए चुनाव होना है. जम्मू-कश्मीर के लद्दाख सीट और अनंतनाग सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में चुनाव होना है.