Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का दावा, अकेले लड़ेंगे आम चुनाव

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ BJP की सहयोगी पार्टी महाराष्ट्र स्वाभिमानी पक्ष (MSP) के नेता तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी MSP आगामी लोकसभा चुनाव 2019 अपने दम पर बिल्कुल अकेले लड़ेगी.

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे का दावा, अकेले लड़ेंगे आम चुनाव

नारायण राणे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election 2019) में कुछ ही माह का समय रह गया है, और गठबंधनों का बनना-टूटना इस समय चरम पर है. एक ओर समूचा विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ एकजुट होने की कोशिशों में जुटा है, तो दूसरी ओर, BJP भी अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बरकरार रखने के प्रयास जारी रखे हुए है. ऐसे में, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ BJP की सहयोगी पार्टी महाराष्ट्र स्वाभिमानी पक्ष (MSP) के नेता तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी MSP आगामी लोकसभा चुनाव 2019 अपने दम पर बिल्कुल अकेले लड़ेगी.

कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, ट्विटर पर लिखी ये बात

महाराष्ट्र के तटीय कोंकण क्षेत्र में खासा प्रभाव रखने वाले MSP के मुखिया नारायण राणे ने कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में न कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के गठबंधन से जुड़ेगी, न ही वह BJP और शिवसेना के साथ गठबंधन करेगी.


फारूक अब्दुल्ला बोले- क्या राम सिर्फ हिन्दुओं के भगवान हैं? नहीं, वह पूरी दुनिया के भगवान हैं

मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने यह भी घोषणा की कि उनका बेटा नीलेश राणे रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग संसदीय सीट से प्रत्याशी होगा. उन्होंने कहा, "हम कांग्रेस-NCP या शिवसेना-BJP के साथ नहीं जा रहे हैं... हम (लोकसभा चुनाव 2019) स्वतंत्र रूप से पूरी ईमानदारी के साथ लड़ रहे हैं..."

हालांकि नारायण राणे ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 48 लोकसभा सीटों पर चुनाव न लड़कर कुछ ही संसदीय सीटों पर किस्मत आज़माएगी.

(इनपुट एजेंसियों से)

VIDEO: SP-BSP गठबंधन में क्या कांग्रेस को जगह देंगी मायावती?​