NDTV Khabar

लोकसभा में TMC सांसद ने किया बंगाल सरकार की स्कीम का जिक्र, तो स्पीकर बोले- यहां पश्चिम बंगाल की मार्केटिंग मत करिए

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की एक टिप्पणी के जवाब में पश्चिम बंगाल सरकार की एक योजना का उल्लेख किया तो स्पीकर ओम बिरला ने कहा, 'आप सदन में राज्य की मार्केटिंग मत करिए.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा में TMC सांसद ने किया बंगाल सरकार की स्कीम का जिक्र, तो स्पीकर बोले- यहां पश्चिम बंगाल की मार्केटिंग मत करिए

फाइल फोटो

खास बातें

  1. TMC सांसद ने किया बंगाल सरकार की स्कीम का जिक्र
  2. स्पीकर बोले- यहां पश्चिम बंगाल की मार्केटिंग मत करिए
  3. इससे पहले भी स्पीकर ने टीएमसी और बीजेपी सांसदों को दी थी नसीहत
नई दिल्ली:

लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंदोपाध्याय शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की एक टिप्पणी के जवाब में पश्चिम बंगाल सरकार की एक योजना का उल्लेख किया तो स्पीकर ओम बिरला ने कहा, 'आप सदन में राज्य की मार्केटिंग मत करिए.' दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में हर्षवर्धन ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार ने पहले आयुष्मान भारत योजना को लागू किया था, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया.

लोकसभा में BJP सांसद ने विपक्षी सदस्यों की तरफ इशारा कर उठाया अपने राज्य का मुद्दा तो स्पीकर बोले- वहां लड़ें, यहां नहीं

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री का पदभार संभालने के बाद उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है. इस योजना को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. बाद में बंदोपाध्याय ने कहा कि मंत्री जी पार्टी के दबाव में राजनीतिक बयान दे रहे हैं. पश्चिम बंगाल की सरकार ने पहले ही स्वास्थ्य बीमा योजना चल रही है जिसके तहत पांच लाख रुपये का कवर मिलता है.


एक हफ्ते में दूसरी बार आधी रात तक चली लोकसभा, जानिए क्या है वजह

बीते दिनों पश्चिम बंगाल की सरकार पर 'कट मनी' लिये जाने के आरोपों पर लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली थी. इस बहस को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा था कि सदन को बंगाल विधानसभा मत बनाइए. भाजपा की लॉकेट चटर्जी ने सदन में शून्यकाल के दौरान आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल में जन्म से लेकर मृत्यु तक हर जगह कट मनी ली जाती है.

टिप्पणियां

VIDEO: कर्नाटक के 'स्वामी' पर संकट जारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement