NDTV Khabar

नहीं रहे लोकसभा के पूर्व स्‍पीकर और डॉलर के मुकाबले रुपया पहुंचा ऑल टाइम लो पर, आज की 5 बड़ी खबरें

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का सोमवार सुबह यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं रहे लोकसभा के पूर्व स्‍पीकर और डॉलर के मुकाबले रुपया पहुंचा ऑल टाइम लो पर, आज की 5 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का सोमवार सुबह यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वहीं  उत्तर प्रदेश के मेरठ में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दल चाहे जितना हो-हल्ला करें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार असम के 40 लाख घुसपैठियों में से एक-एक को बाहर करेगी. गृह मंत्रालय ने कहा कि मानसून के इस मौसम में सात राज्यों में बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में अभी तक 774 लोगों की मौत हो गई है. उधर, घरेलू एवं वैश्विक शेयर बाजार में गिरावट के बीच रुपया ने सारी शुरुआती बढ़त खो दी. अंतर बैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 79 पैसे गिरकर 69.62 रुपये प्रति डॉलर के रिकॉर्ड निम्नतम स्तर पर आ गया.आम्रपाली दुबे ने अपने फैन्स के दिलों पर बिजलियां गिराने की ठान ही ली है. आम्रपाली दुबे अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर कुछ हॉट तस्वीरें और वीडियो डाले हैं जिन्हें बार-बार देखा जा रहा है, और आम्रपाली दुबे का अंदाज काफी पसंद भी किया जा रहा है

1- नहीं रहे सोमनाथ चटर्जी, 89 साल की उम्र में कोलकाता के अस्पताल में निधन

somnath chatterjee sitaram yechury

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का सोमवार सुबह यहां के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके कई अंगों ने काम करने बंद कर दिया था.  चटर्जी 89 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी तथा दो बेटियां हैं. अधिकारी ने बताया कि चटर्जी को रविवार को ‘दिल का हल्का दौरा’ पड़ा था जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई और आज सुबह करीब 8:15 बजे उनका निधन हो गया.
 

2- विपक्षी दल कितना भी हो-हल्ला करें, सरकार असम से एक-एक घुसपैठिये को बाहर करेगी : अमित शाह

03onadcgऐसा लग रहा है बीजेपी अब 2019 के लोकसभा चुनाव में एनआरसी और बांग्लादेशी घुसपैठियों का मद्दा जोर-शोर से उठाने की तैयारी कर रही. वह इस बात की कोशिश कर रही है कि ऐसा माहौल बने की जिससे लगे कि पार्टी देश की सुरक्षा के साथ खड़ी है और बाकी दल इसके खिलाफ हैं. उत्तर प्रदेश के मेरठ में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दल चाहे जितना हो-हल्ला करें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार असम के 40 लाख घुसपैठियों में से एक-एक को बाहर करेगी. केंद्र सरकार घुसपैठियों के प्रति उदारता बरतने के मूड में नहीं है.

3- देश के सात राज्यों में बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 774 लोगों की मौत

arkku71oगृह मंत्रालय ने कहा कि मानसून के इस मौसम में सात राज्यों में बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में अभी तक 774 लोगों की मौत हो गई है. गृह मंत्रालय के नेशनल इमर्जेंसी रिस्पांस सेंटर (एनईआरसी) के मुताबिक बाढ़ और बारिश के कारण केरल में 187, उत्तर प्रदेश में 171, पश्चिम बंगाल में 170 और महाराष्ट्र में 139 लोगों की जान गयी है. आंकड़ों में कहा गया है कि गुजरात में 52, असम में 45 और नगालैंड में आठ लोगों की मौत हुई है. केरल में 22 और पश्चिम बंगाल में पांच लोग लापता भी हैं. राज्यों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 245 लोग जख्मी हुए हैं. बारिश और बाढ़ की विभीषिका से महाराष्ट्र के 26, असम के 23, पश्चिम बंगाल के 22, केरल के 14, उत्तर प्रदेश के 12, नगालैंड के 11 और गुजरात के 10 जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं.
 

4- डॉलर के मुकाबले रुपया ऑल टाइम लो पर, 69.62 पर हो रहा है कारोबार

2000 rupee note india growth generic reutersघरेलू एवं वैश्विक शेयर बाजार में गिरावट के बीच रुपया ने सारी शुरुआती बढ़त खो दी. अंतर बैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 79 पैसे गिरकर 69.62 रुपये प्रति डॉलर के रिकॉर्ड निम्नतम स्तर पर आ गया. इससे पहले सोमवार को रुपया 41 पैसे सुधरकर 68.42 रुपये प्रति डॉलर पर खुला. मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि विदेशी पूंजी निकासी के बीच आयातकों एवं बैंकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की मांग आने से रुपये पर दबाव रहा. 

5- आम्रपाली दुबे ने हॉट पैंट पहनकर लगाया वोदका का शॉट, फिर ऐसे झूमकर नाचीं

dctasm08भोजपुरी की यूट्यूब क्वीन के नाम से मशहूर आम्रापाली दुबे को कहर बरपाना आता है. चाहे  भोजपुरी (Bhojpuri) फिल्मों की बात हो या फिर सोशल मीडिया पर उनके डांस वीडियो. आम्रपाली दुबे ईद पर भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirahua) की फिल्म 'बॉर्डर' में नजर आई थीं, और फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता मिली थी. लेकिन इन दिनों आम्रपाली दुबे ने अपने फैन्स के दिलों पर बिजलियां गिराने की ठान ही ली है. आम्रपाली दुबे अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर कुछ हॉट तस्वीरें और वीडियो डाले हैं जिन्हें बार-बार देखा जा रहा है, और आम्रपाली दुबे का अंदाज काफी पसंद भी किया जा रहा है.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement