NDTV Khabar

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोगों को कर अदा करने की सलाह दी

कहा - कर से सरकार को राष्ट्र निर्माण की परियोजनाओं को धन मुहैया करने और नागरिकों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोगों को कर अदा करने की सलाह दी

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (फाइल फोटो).

पुणे: लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने नागरिकों को अपना उचित कर अदा करने की आज सलाह दी. उन्होंने कहा कि इससे सरकार को राष्ट्र निर्माण की परियोजनाओं को धन मुहैया करने और नागरिकों को विभिन्न सुविधाएं प्रदान करने में मदद मिलेगी.

सुमित्रा ने कहा कि नागरिकों के कर चुकाने से सरकार को आय प्राप्त होती है. इसलिए यह नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वे कर चोरी न करें और उसे तुरंत अदा करें. उन्होंने कहा, ‘‘(लोगों से) एकत्र किए गए कर से सरकार अपने खर्चों को पूरा करती है और नागरिकों को सुविधाएं मुहैया करती है.’’

यह भी पढ़ें : संसद का बजट सत्र : विपक्ष के तीखे तेवर, लोकसभा अध्यक्ष ने सुचारू संचालन के लिए मदद मांगी

सुमित्रा ने यहां रोटरी क्लब की एक स्थानीय शाखा ‘तरंगन डिस्कॉन 2018’ के दो दिवसीय सालाना सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद यह कहा. लोकसभा अध्यक्ष ने हर नागरिक से राष्ट्र निर्माण की दिशा में कार्य करने और देश को मजबूत करने का अनुरोध किया. रोटरी क्लब के कार्य की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को स्वास्थ्यकर और पर्याप्त भोजन मुहैया होना चाहिए क्योंकि यह एक स्वस्थ समाज बनाने में मदद करेगा.

VIDEO : सदन से दुखी सुमित्रा महाजन

टिप्पणियां
सुमित्रा ने पर्यावरण संरक्षण के लिए कदम उठाने की अपील की और एक बड़ा वनीकरण अभियान चलाने का सुझाव दिया. उन्होंने क्लब से एनीमिया (रक्त में हीमोग्लोबिन की कमी) से निपटने पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement