यह ख़बर 14 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लव जिहाद मामला : पीड़ित युवती के माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के बहुचर्चित खरखौदा के सामूहिक दुष्कर्म और धर्मांतरण मामले में पुलिस ने पीड़ित युवती के माता-पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित युवती के अदालत में बयान दर्ज कराए जाएंगे।

एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कि पीड़ित युवती के ताजा बयान और उसके द्वारा महिला थाने में दी गई तहरीर के आधार पर युवती के माता-पिता के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया, चूंकि मुकदमा अदालत में विचाराधीन है इसलिए अब पीड़ित युवती के अदालत में बयान होंगे। अदालत के आदेश के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने बताया कि महिला थाने में दी गई तहरीर में पीड़ित युवती ने आरोप लगाया है कि परिवार के लोगों ने जबरदस्ती उससे पूरे मामले की कहानी बनवाई थी। विरोध करने पर परिवार के लोग जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

युवती ने शिकायत में कहा है कि परिवार के लोगों ने उसे जान से मारने की योजना भी तैयार कर ली थी, जिसका उसे पता चल गया था और इसी कारण वह महिला थाने पहुंच गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तहरीर में पीड़ित युवती ने यह भी कहा है कि वह अपनी मर्जी से मामले के आरोपी कलीम के साथ गई थी। उधर, ताजा घटनाक्रम में युवती के पिता ने अपनी बेटी द्वारा लगाए गए आरोपों को नकारते हुए कहा है कि उसकी बेटी सद्दाम नामक एक युवक के दबाव है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सद्दाम ही उसे बहला-फुसला कर रविवार सुबह अपने साथ महिला थाना ले गय़ा था।