NDTV Khabar

यूपी के संत कबीर नगर रेलवे ट्रैक के पास कम तीव्रता का धमाका, 1 घायल, तीन देसी बम भी मिले

122 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के संत कबीर नगर रेलवे ट्रैक के पास कम तीव्रता का धमाका, 1 घायल, तीन देसी बम भी मिले

यूपी के संत कबीर नगर रेलवे ट्रैक के पास धमाका

नई दिल्ली: यूपी के संत कबीर नगर इलाके के रेलवे ट्रैक के पास एक कम तीव्रता वाला धमाका हुआ है, जिसमें 1 शख्स घायल हुआ है. एएनआई के मुताबिक- पुलिस ने मौके से 3 देसी बमों को बरामद किया है और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंच गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे ट्रैक को उड़ाकर बड़ी ट्रेन दुर्घटना करने की साजिश रची जा रही थी, जो नाकाम हो गई. इसी महीने की 7 तारीख को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका हुआ था, जिसमें कई लोग घायल हुए थे.

पुलिस अधीक्षक हीरालाल ने 'भाषा' को बताया कि नेपाल का निवासी राजू थापा रेल पटरी के पास पड़ा कूड़ा बीन रहा था, तभी उसमें एक कम शक्ति वाला बम फट गया, जिससे उसका एक हाथ जख्मी हो गया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे में घायल हुए नेपाली नागरिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भोपाल से 120 किमी दूर कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन 59320 में धमाका हुआ था.यह ट्रेन भोपाल से उज्जैन जा रही थी. धमाका सुबह 9:30 बजे के करीब जनरल बोगी में हुआ था. धमाके से जनरल कोच की खिड़कियों के कांच टूट गये और कोच में धुंआ फैल गया. धुंए के कारण रेल यात्रियों में हड़बड़ी मच गयी और सभी तेजी से कोच से बाहर निकल गए. इसमें मामले में गिरफ्तार तीन संदिग्ध आतंकियों को सोमवार को विशेष न्यायालय ने 10 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत रिमांड पर भेज दिया है. एआईए ने सोमवार को इन तीनों को भोपाल कोर्ट में पेश किया था.

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक- इन संदिग्धों से उदयपुर से आई एटीएस ने भी पूछताछ की थी. संदिग्धों ने उदयपुर जाने की बात भी कबूली. एनआईए इन्हें लखनऊ भी ले गई थी. वहां इनका यूपी में गिरफ्तार आतंकियों से आमना-सामना भी कराया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement