सोमवार से 50 रुपये महंगा मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, दिल्ली में 769 रुपये होगी कीमत

LPG gas price hike : देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. कुछ जगहों पर इसके दाम 90 से 100 रुपयों के बीच है. मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 95 रुपये में बिक रहा है. 

सोमवार से 50 रुपये महंगा मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, दिल्ली में 769 रुपये होगी कीमत

LPG Cylinder के कीमतों की हर 15 दिन में होती है समीक्षा

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच रसोई गैस सिलेंडर (LPG gas price hike) के दामों में भी बड़ा इजाफा हुआ है. रसोई गैस सिलेंडर सोमवार से 50 रुपये महंगा मिलेगा. दिल्ली में इसकी कीमत 769 रुपये होगी. 

देश में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. कुछ जगहों पर इसके दाम 90 से 100 रुपयों के बीच है. मध्य प्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार हो गई है. जबकि मुंबई में पेट्रोल 95 रुपये में बिक रहा है. देश में पिछले 6 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है. इसके दामों की रोज समीक्षा की जाती है. जबकि एलपीजी गैस के दामों की 15 दिनों में समीक्षा की जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल और प्राकृतिक गैस के बढ़ते दामों के कारण भारत में भी इसकी कीमत में तेज बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि आलोचकों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल पर भारी केंद्रीय और राज्य के करों की वजह से दाम इतने ऊंचे स्तर पर बने हुए हैं.